Daesh NewsDarshAd

शिक्षक अभ्यर्थियों के खिलाफ विभाग की सख्ती, अब आंदोलन की होगी वीडियोग्राफी

News Image

बिहार में इन दिनों शिक्षक अभ्यर्थियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. सरकार के खिलाफ आंदोलन और अपनी मांग पर लगातार डटे हुए हैं. कल ही राजधानी पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन देखने के लिए मिला. इस दौरान अभ्यर्थियों ने खूब बवाल काटा. जिसके बाद मौके पर तैनात पुलिस ने उन पर लाठियां भी चटकाई. जिसमें कई अभ्यर्थी घायल भी हो गए. काफी देर तक अभ्यर्थियों का हंगामा चलता रहा. कड़ी मशक्कत के बाद सभी अभ्यर्थी शांत हुए. वहीं, अब शिक्षा विभाग ने अभ्यर्थियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने की ठान ली है. 

दरअसल, अब से शिक्षक अभ्यर्थियों के आंदोलन की वीडियोग्राफी की जाएगी. वीडियोग्राफी के जरिये आंदोलन करने वाले अभ्यर्थियों पर नजर रखा जायेगा. वीडियोग्राफी के जरिये आंदोलन करने वाले हर एक अभ्यर्थी पर नजर रखी जाएगी और उसकी पहचान की जाएगी. इसके बाद वैसे अभ्यर्थियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि, शिक्षक नियुक्ति नियमावली के खिलाफ अभ्यर्थियों का जबरदस्त प्रदर्शन सरकार के खिलाफ देखने के लिए मिल रहा है. वहीं, अब वैसे अभ्यर्थियों की खैर नहीं होगी. 

यह भी बता दें कि, प्राथमिक शिक्षा निदेशक पंकज कुमार और माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक और सभी जिला पदाधिकारियों को पत्र जारी किया है. इस पत्र के जरिये आन्दोलन पर नजर बनाए रखने के साथ ही कार्यालय के सामने प्रदर्शन के दौरान वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया है. इसी के साथ अब शिक्षा विभाग ने अभ्यर्थियों की मनमानी नहीं चलने देने और उन पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image