Daesh NewsDarshAd

DY.CM सम्राट चौधरी का संकल्प बीच में ही खत्म, मुंडन के बाद अपनी पगड़ी प्रभु श्री राम की प्रतिमा के समक्ष अर्पित की

News Image

Desk- बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और नीतीश सरकार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने अपनी पगड़ी उतार कर अपना संकल्प बीच में ही खत्म कर लिया है. अयोध्या पहुंच मुंडन कराने के बाद उन्होंने सरयू नदी में स्नान की और अपनी पगड़ी प्रभु श्री राम के चरणों में समर्पित कर दी. इस दौरान उनके साथ भाजपा के कई नेता भी मौजूद रहे.

 बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए को छोड़कर महागठबंधन के साथ जाने के बाद सम्राट चौधरी ने यह पगड़ी संकल्प के रूप में बाँधी थी और कहा था कि जब तक वे बिहार के मुख्यमंत्री के पद से नीतीश कुमार को नहीं हटा देते हैं तब तक वे पगड़ी नहीं खोलेंगे. और उसको लेकर वे लगातार अभियान में जुट गए थे. वे नीतीश कुमार के हरेक काम की तीखी आलोचना करते थे लेकिन बाद में बिहार की राजनीति बदली नीतीश कुमार फिर से महागठबंधन को छोड़कर NDA के साथ आ गए और पार्टी के निर्देश पर वे नीतीश कुमार की सरकार में डिप्टी सीएम बन गए. 

इसके बावजूद वह अपनी पगड़ी को लेकर अटल थे कि एक दिन बिहार में बीजेपी की सरकार बनेगी, लेकिन लोकसभा चुनाव के परिणाम ने उनके संकल्प को खत्म करने के लिए मजबूर कर दिया क्योंकि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिली और नरेंद्र मोदी को अपनी सरकार चलाने के लिए नीतीश कुमार के जदयू के 12 सांसदों की अनिवार्यता हो गई. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार को साफ मैसेज दिया कि नीतीश कुमार केंद्र की सरकार को समर्थन दे रहे हैं इसलिए बिहार में नीतीश किया अगुवाई में ही यह सरकार चलेगी और 2025 के विधानसभा चुनाव में ही बिहार में नीतीश कुमार ही गठबंधन का नेतृत्व करेंगे. ऐसे में सम्राट चौधरी के पास कोई विकल्प नहीं रह गया और उन्होंने मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार को हटाने के लिए बांधी पगड़ी को बीच में ही हटाने को मजबूर हुए और आज  अयोध्या पहुंचकर प्रभु श्री राम की प्रतिमा के समक्ष अपनी पगड़ी को समर्पित कर दिया है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image