Daesh NewsDarshAd

MS Dhoni : गुस्से में धोनी ने मारा था स्क्रीन पर मुक्का? हरभजन सिंह ने कैप्टन कूल से जुड़े इस मसले पर क्या कुछ कहा

News Image

New Delhi : भारतीय टीम (Indian Cricet Team) एवं आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले दो दिनों से सुर्खियों में हैं। कैप्टन कूल इस बार गुस्से को लेकर चर्चा में आ गए हैं। इसका खुला पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने किया है। हरभजन ने बताया है कि आईपीएल 2024 (IPL) के दौरान आरसीबी (RCB) के खिलाफ मैच हारने के बाद धोनी काफी गुस्सा हो गए थे। 18 मई 2024 को  चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच था। यह लीग स्टेज में दोनों टीमों का आखिरी मैच था। प्लेऑफ में जाने के लिए सीएसके (CSK) को मैच जीतना जरूरी था, मगर टीम 27 रनों से हार गई थी। हरभजन का कहना है कि आमतौर पर धोनी मैच बाद खिलाड़ियों से हाथ मिलाते हैं, लेकिन उस मैच के बाद धोनी बिना हाथ मिलाए ड्रेसिंग रूम में लौट गए थे। पूर्व स्पिनर ने कहा कि आरसीबी की टीम जीत का जश्न मना रही थी। मैं देख रहा था, लेकिन धोनी बिना खिलाड़ियों से हाथ मिलाए ड्रेसिंग रूम से पहले जो स्क्रीन है, उस पर मुक्का मारते हैं।

सेलीब्रेट करना RCB का हक था

हरभजन ने आगे कहा कि मैं कह रहा हूं कि वो तीन मिनट से भी अधिक ले लें, क्योंकि उनका सेलीब्रेट करने का हक है। खैर वहां धोनी की अपनी सोच रही होगी कि वो चले गए। शायद वह सोच रहे थे कि ये मैच जीतेंगे, यह आईपीएल जीतेंगे। शायद उनका सपना था कि मैं ट्रॉफी के साथ रिटायर हो जाऊं, जो चूर-चूर हो गया।

गुस्से की वजह क्या?

मैच में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 218 रन बनाए थे। प्वाइंट्स टेबल के अनुसार चेन्नई हार भी जाती तो उसे सुनिश्चित करना था कि बेंगलुरु 18 रनों से ज्यादा अंतर से जीत दर्ज नहीं कर सके। सीएसके को मैच जीतने के लिए 35 रन चाहिए थे। मगर, प्लेऑफ में जाने के लिए उसे सिर्फ 16 रन चाहिए थे। आखिरी ओवर में चेन्नई सिर्फ 7 रन बना सकी और प्लेऑफ में ना जाने के कारण धोनी गुस्सा हो गए थे। हालांकि, हरभजन सिंह के इस बयान से सीएसके टीम के मैनेजमेंट ने इनकार किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था।

नए सीजन का बन रहा माहौल

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए मंच सज चुका है। धोनी को लेकर भी अटकलें तेज हैं। वो आगे और सीजन खेलेंगे या आखिरी सीजन होगा।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image