Daesh News

नहीं रहे 'धूम' के डायरेक्टर संजय गढ़वी, हार्ट अटैक से हुआ निधन

सुपरहिट फिल्म 'धूम' के डायरेक्टर संजय गढ़वी का निधन हो गया है. उन्होंने 19 नवंबर की सुबह करीब 10 बजे आखिरी सांस ली. संजय गढ़वी जब सुबह लोखंडवाला बैकरोड में मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, तो उसी दौरान ही उनके सीने में दर्द उठा. वह पसीने-पसीने हो गए. आनन-फानन में उन्हें नजदीकी सबसे बड़े कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. संजय गढ़वी के निधन से पूरी फैमिली शॉक में है. उनका जाना पूरे बॉलीवुड के लिए बड़ी क्षति है.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, मॉर्निंग वॉक के दौरान संजय को हार्ट अटैक हुआ था. संजय जहां वॉक कर रहे थे, वहां से हॉस्पिटल की दूरी मात्र एक से डेढ़ किलोमीटर ही थी, रास्ते में कोई ट्रैफिक भी नहीं था. फिलहाल संजय का पार्थिव शरीर कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल में ही है. दरअसल संजय गढ़वी की पत्नी इस समय कोलकाता में हैं, जो मुंबई के लिए रवाना हो चुकी हैं. उनकी बड़ी बेटी संजना गढ़वी मुंबई के घर में हैं और छोटी बेटी पुणे में थी, जो कार से मुंबई के लिए रवाना हो चुकी हैं. रविवार, 19 नवंबर को वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भी है, जिसकी वजह से कई अड़चने हैं. इसलिए संजय गढ़वी का अंतिम संस्कार सोमवार, 20 नवंबर की सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच किया जाएगा.

पिता की निधन पर यह बोली बेटी संजना

संजय गढ़वी की बड़ी बेटी संजना ने नवभारत टाइम्स ऑनलाइन को बताया कि उनका देहांत 19 नवंबर की सुबह हुआ. कोई दिक्कत नहीं थी और सबकुछ ठीक था. 

इस विषय पर फिल्म बनाने वाले थे संजय गढ़वी

संजय गढ़वी लोखंडवाला अंधेरी वेस्ट की ग्रीन एकड़ सोसाइटी में ही रहते हैं, इसी सोसाइटी में श्री देवी रहती थीं. संजय गढ़वी ने बीते दिनों ही श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद के विवाद पर बेस्ड फिल्म बनाने की घोषणा की थी. खबर है कि फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई थी.

ईशा देओल को लगा झटका, किया यह पोस्ट

संजय गढ़वी के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है. 'धूम' में उनके साथ काम कर चुकीं ईशा देओल को भी झटका लगा. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में संजय गढ़वी के निधन पर शोक जताया. साथ ही उनके साथ काम करने का एक्सपीरियंस शेयर किया.

इन सेलेब्स ने भी दी श्रद्धांजलि

संजय गुप्ता, फैजल मलिक और केआरके ने भी संजय गढ़वी के निधन पर दुख जताया और श्रद्धांजलि दी.

'धूम' और 'धूम 2' की थीं डायरेक्ट

संजय ने यशराज फिल्म्स के साथ मिलकर जॉन अब्राहम, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन स्टारर 'धूम' और 'धूम 2' का निर्देशन किया था. संजय ने मेरे यार की शादी है, तेरे लिए, किडनैप, अजब गजब लव और ऑपरेशन परिंदे जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया था. 'धूम' फ्रैंचाइज देश की सबसे बड़ी फिल्म फ्रैंचाइज में से एक है, जिसकी शुरुआत 2004 में हुई थी. इसकी पहली दो फिल्में संजय गढ़वी ने डायरेक्ट की थीं. वहीं तीसरी फिल्म 'धूम 3' को विजय कृष्ण आचार्य ने डायरेक्ट किया था.

संजय गढ़वी का वो बुरा दौर

'धूम' और 'धूम 2' की सफलता ने संजय गढ़वी को बॉलीवुड का टॉप फिल्ममेकर बना दिया था पर इसके बाद उनका मुश्किल वक्त शुरू हो गया था. संजय गढ़वी ने संजय दत्त के साथ फिल्म 'किडनैप' बनाई, लेकिन वह बुरी तरह फ्लॉप हो गई. फिर इसके चार साल बाद उन्होंने 'अजब गजब लव' बनाई और वह भी बुरी तरह पिट गई. इस तरह संजय गढ़वी की फिल्में फ्लॉप होती चली गईं. बीते 10 साल से संजय गढ़वी ने कोई फुल लेंथ एंटरटेनर डायरेक्ट नहीं की थी. हालांकि 2020 में उन्होंने 'ऑपरेशन परिंदे' से OTT डेब्यू किया था.