Daesh NewsDarshAd

पटना के कई स्कूलों को बंद करने का DM ने दिया आदेश,जानें वजह...

News Image

Patna - स्कूल में पठन-पाठन को लेकर पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बड़ा आदेश निकाला है जिले के 76 स्कूल के पठन-पाठन को तत्काल स्थगित कर दिया है और छात्रों के साथ ही शिक्षकों को स्कूल जाने से राहत दी है.

 पटना डीएम का आदेश जिले के उन 76 स्कूलों के लिए है, जो गंगा में पानी बढ़ने की वजह से बात ग्रस्त इलाके हैं. यहां आने जाने के लिए नाव का प्रयोग करना पड़ता है या फिर काफी परेशानी है, या फिर इन स्कूलों में पानी भर गया है. डीएम ने तत्काल यह आदेश शनिवार तक के लिए निकाला है.बाढ़, बख्तियारपुर,दानापुर,मनेर, फतुहा, मोकामा व पटना सदर के कई स्कूलों को बाढ़ के कारण बंद किया गया है।

बताते चले कि गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से पटना जिले के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है। कई स्कूलों में भी पानी भर गया है।इन स्कूलों के शिक्षक नाव से पढ़ाने जाते थे. बिना किसी लाइव जैकेट के ये नदी पार करते थे. इससे कहीं न कहीं जान को खतरा महसूस हो रहा था. दानापुर में एक शिक्षक के गंगा में डूबने से मौत भी हो चुकी है. इस मौत के बाद शिक्षा विभाग ने सभी DM को यह आदेश दिया था कि  बाढ़ ग्रस्त इलाके के स्कूल को बंद करने को लेकर जिला स्तर पर  आदेश जारी किया जा सकता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image