Daesh NewsDarshAd

घरेलू गैस सिलेंडर 200 रुपए सस्ता, मोदी सरकार ने दी आम जनता को बड़ी सौगात

News Image

केंद्र सरकार ने आम जनता को महंगाई से बड़ी राहत दी है. केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर के दामों में बड़ी कटौती की है. मोदी सरकार ने सभी उपभोक्ताओं के लिए रसोई गैस के दामों में 200 रुपये की कटौती की है. वहीं उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए 400 रुपये की कटौती की गई है. इससे 33 करोड़ परिवारों को फायदा होगा.

महिलाओं को मोदी सरकार देगी राखी गिफ्ट

अभी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1100 रुपये के करीब हैं लेकिन अब यह आम उपभोक्ताओं के लिए 900 के करीब हो जायेगा. बता दें कि पेट्रोलियम कंपनियों की पिछले कुछ महीनो में काफी अच्छी कमाई हुई है और इससे पूरा घटा भी मुनाफे में तब्दील हो गया है. मोदी सरकार ने अब आम लोगों को गैस सिलेंडर का दाम कम कर यह तोहफा दिया है.

अगस्त महीने में ही कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती की गई थी. सरकार ने 100 रुपये की कटौती की थी. इसके बाद सिलेंडर की कीमत घटकर 1680 रुपये हो गई थी. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 19 किलो का होता है. मोदी सरकार के फैसले से 33 करोड़ लोगों को फायदा हुआ है. वहीं केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख नए गैस कनेक्शन मुफ्त में बांटे जाएंगे.

इसी साल के अंत में तीन राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. मध्य प्रदेश में तो सिलेंडरों को लेकर भी घोषणा हो गई है. कांग्रेस में ऐलान किया है कि सत्ता में आने पर वह 500 रुपये में घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी. तो वहीं राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि सावन महीने में सभी को 450 रुपये में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि आगे वह इस व्यवस्था को स्थायी भी करने का प्रयास करेंगे।

लोकसभा चुनाव में भी एक 1 साल से कम का समय बचा है और विपक्ष महंगाई को एक बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में मोदी सरकार का यह कदम आम जनता को बड़ी राहत दे सकता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image