Daesh NewsDarshAd

बक्सर पहुंचे DRM ने रेल कर्मियों को पढ़ाया यात्री सुरक्षा का पाठ, 'बालासोर रेल हादसे से लेना होगा सबक'

News Image

खबर बक्सर से है जहां दानापुर रेल मंडल के प्रबंधक प्रभात कुमार बक्सर पहुंचे. उनके साथ रेल मंडल के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. मंडल प्रबंधक ने अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने उड़ीसा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना के बाद सतर्कता बनाए रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि, बालासोर में जो ट्रेन दुर्घटना हुई थी, वह शॉर्टकट अपनाने के चक्कर में हुई थी. ऐसे में यह स्पष्ट रूप से कहा गया है कि, किसी भी प्रकार से शॉर्टकट ना बनाया जाए. उन्होंने कहा कि, रेलवे के लिए सुरक्षा पहली, दूसरी और अंतिम प्राथमिकता है. ऐसे में रेल यात्रियों के सुरक्षित यात्रा के लिए सभी रेलकर्मियों को सतर्कता से कार्य करना होगा.

बक्सर में बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन

डीआरएम ने यह भी कहा कि, बक्सर समेत अन्य रेलवे स्टेशनों के सौंदर्यीकरण और बक्सर रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाए जाने के लिए योजना बनी है. उस पर सेंट्रल रेलवे के द्वारा स्वीकृति मिल चुकी है. जल्द ही बोर्ड में इसका प्रेजेंटेशन होगा जहां से स्वीकृति मिलने के बाद जल्द ही कार्य शुरू होगा. यात्रियों को तमाम वह सुविधाएं मिल सकेंगी जो उन्हें विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशनों पर मिला करती हैं.

दैनिक यात्रियों को समय से मिलेंगी ट्रेनें 

डीआरएम ने कहा कि, एक स्टडी कराई गई थी जिसमें यह देखा गया था कि पटना से बक्सर, पटना से मोकामा और पटना से जहानाबाद के लिए यात्री ट्रेनों की समय अवधि ठीक किए जाने की आवश्यकता है. इस पर कार्य चल रहा है. जल्द ही बक्सर से पटना जाने के लिए यात्रियों के सुविधानुसार ट्रेनों का समय परिवर्तित किया जाएगा. इसके अतिरिक्त यात्रियों की सुविधा के लिए अन्य प्रयास भी किए जा रहे हैं.

नाली को दुरुस्त करने का निर्देश

विशेष सैलून गरुड़ से उतरने के बाद डीआरएम प्लेटफार्म संख्या 3 से होते हुए प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंचे, जहां उन्होंने अचानक से रुक-कर उस नाली को देखा जो कि प्लेटफार्म संख्या एक से रेलवे ट्रैक पर होते हुए जा रही थी. उन्होंने कहा कि, ट्रैक के बीचो बीच जो नई नाली बनाई गई है, उस पर प्लेटफार्म संख्या एक की नाली को जोड़ दिया जाए. इसके साथ ही ट्रैक पर ऐसी कोई भी गड़बड़ी न हो जिससे कि दुर्घटना आदि की आशंका बने.

गौरतलब है कि, बक्सर रेलवे स्टेशन निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ सीनियर डीओएम प्रभाष राघव, यातायात नियंत्रक रवि भूषण, उप स्टेशन प्रबंधक शिशिर पांडेय, सीटीआई अजय कुमार, आरपीएफ पोस्ट कमांडर दीपक कुमार, उप निरीक्षक दिनेश चौधरी समेत अन्य रेलकर्मी मौजूद रहे.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image