Daesh News

मालवाहक जहाज पर ड्रोन से हमला, भारतीय नौसेना ने लिया कड़ा एक्शन

देश में मालवाहक जहाजों पर लागातार हमले हो रहे हैं. इसी क्रम में आज यानि कि 10 जनवरी को भी बीच समुद्र में ही एक मालवाहक जहाज पर हमला बोला. जिसके बाद आनन-फानन में  भारतीय नौसेना ने कड़ा एक्शन लिया. दरअसल, हमलेको देखते हुए जहाज ने भारतीय नौसेना के पास इमरजेंसी अलर्ट (SOS) भेजा. अलर्ट मिलते ही ने वी ने दुश्मनों का काल कहे जाने वाले विध्वंसक युद्धपोत आईएनएस विशाखापत्तनम को बचाव के लिए भेजा.

जानकारी के मुताबिक, एक बयान में नेवी ने कहा कि, भारतीय नौसेना के युद्धपोत 'आईएनएस विशाखापत्तनम' ने पोर्ट अदन से 60 समुद्री मील दक्षिण में कॉमर्शियल जहाज पर हुए ड्रोन हमले का जवाब दिया. इस जहाज पर नौ भारतीयों सहित चालक दल के 22 सदस्य थे. इससे पहले मार्शल आइलैंड्स देश के झंडे वाले कॉमर्शियल जहाज 'एमवी जेनको पिकार्डी' पर बुधवार रात 11.11 बजेड्रोन हमला हुआ था.

जहाज से इमरजेंसी अलर्ट मिलते ही भारतीय नौसैनिक युद्धपोत ने रात ही में 12.30 बजे सहायता प्रदान की. इस दौरान किसी भी चालक दल को कोई नुकसान नहीं हुआ. बता दें कि, भारतीय नौसेना ने आईएनएस विशाखापत्तनम को समुद्री लुटेरों को खदेड़ने और अन्य बचाव अभियानों के लिए अदन की खाड़ी में तैनात किया है.