Daesh News

भीषण गर्मी की वजह से शेखपुरा के कई स्कूल के बच्चे होने लगे बेहोश, फिर...

SEIKHPURA-एक सप्ताह के अवकाश के बाद सोमवार को सभी सरकारी स्कूल नई समय सारणी के अनुसार खुल गए, और अभी चल रही भीषण गर्मी का असर  बच्चों पर दिखा. कई स्कूलों में गर्मी और उमस की वजह से कई विद्यार्थी बेहोश हो गए। बाद में उन्हें स्कूलों में ही पानी,ग्लूकोज आदि देकर ठीक किया गया। कई विद्यालयों में बच्चों में जी मिचलने और उल्टी जैसी शिकायत के बाद विद्यार्थियों को घर भेजना पड़ा। 

बता दें पिछले सप्ताह भी गर्मी और उमस की वजह से इस तरह की शिकायत मिलने के बाद सरकार ने पहली से आठवीं तक की कक्षा को 8 जून तक स्थगित कर दिया था। इधर मौसम के इस हाल पर शिक्षक संघ के प्रधान सचिव राकेश ने शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को अपनी वातानुकूलित संस्कृति से बाहर निकलकर वस्तु स्थिति का अनुभव करके स्कूलों में एक सप्ताह का अवकाश घोषित करने की मांग की है। राकेश ने कहा बहुत देर तक पढ़ाने से बच्चे प्रतिभावन नहीं बनेंगे,बल्कि उन्हें सुविधा के साथ पढ़ाने से उनका शैक्षणिक विकास होगा। गर्मी और उमस से बच्चों के बीमार होने की सूचना पर सोमवार को स्वयं जिला शिक्षा पदाधिकारी भी स्कूल जाकर स्थिति का जायजा लिया। सोमवार को शेखपुरा के कारे,गिरिहिंड़ा,सर्वा तथा उखधी के सरकारी विद्यालयों में बच्चों के बेहोश होने की सूचना मिली है। स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने से शिक्षकों को अभिभावकों के आक्रोश का भी समाना करना पड़ रहा है। इसी मामले को लेकर पिछले सप्ताह अभिभावकों ने सड़क जाम भी किया था।

 इस संबंध में प्रभारी डीएम सियाराम सिंह ने कहा कि गर्मी और उमस की वजह से कई स्कूलों से बच्चों के बेहोश होने की सूचना मिली है। इसको लेकर सूचना संग्रहीत करने के साथ जिला प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है। हो सकता है राज्य मुख्यालय से इस मामले में कोई नया आदेश जारी हो।

 शेखपुरा से धर्मेंद्र की रिपोर्ट

Scan and join

Description of image