Daesh NewsDarshAd

हिंसा और लापरवाही की वजह से जिले के DM और SP पर गिरी गाज

News Image

Desk- शिकायत के बावजूद   समय रहते समस्याओं का निदान नहीं करने और भारी हिंसा होने की वजह से बलौदा बाजार के DM और SP के खिलाफ कार्रवाई हुई है. छत्तीसगढ़ सरकार जिले के डीएम केएल चौहान और पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को हटा दिया है.जारी आदेश के अनुसार, बलौदाबाजार हिंसा के बाद राज्य सरकार ने आईएएस अधिकारी दीपक सोनी को बलौदाबाजार जिले का नया कलेक्टर बनाया है. साथ ही आईपीएस विजय अग्रवाल को बलौदाबाजार जिले का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. पूर्व कलेक्टर केएल चौहान को मंत्रालय में विशेष सचिव और एसपी सदानंद कुमार को रायपुर पुलिस मुख्यालय में भेज दिया गया है.


बताते चलें के बलौदाबाजार जिले में सोमवार को सतनाम समुदाय के आंदोलन में हिंसा भड़की थी. उनके धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचा जाने के विरोध में आंदोलन किया जा रहा था, जो काफी हिंसक हो गया.भीड़ ने बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस को आग के हवाले कर दिया था. कई गाड़ियों को फूंक दिया था. वही बिल्डिंग में भी आग लग गई थी.  घटना के बाद पूरे इलाके में धारा 144 लागू है. वहीं अब हिंसा की निष्पक्ष जांच के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने 10 स्पेशल टीम गठित की है.
 बलौदबाजार कलेक्ट्रेट और एसपी कार्यालय में बवाल कर आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले उपद्रवियों की पुलिस निशानदेही कर रही है. ड्रोन के कैमरे से रिकॉर्डिंग को देखकर भगदड़ करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. पुलिस ने वीडियो फुटेज और अन्य माध्यमों से जानकारी जुटाकर घटना में शामिल आरोपियों की धड़पकड़ शुरू कर दी है.करीब 200 लोगों को हिरासत में लिया गया है.
वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा,राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा और खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने बलौदाबाजार शहर का दौरा किया था. धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त करने वाले के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही  आंदोलन के नाम पर हिंसा करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई का निर्देश उपमुख्यमंत्री ने दिया था.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image