Daesh News

कैमूर के लिए कहर बरपा रही दुर्गावती, घरों में घुसा पानी, लाखों का नुकसान

बिहार के जिलों में पिछले दिनों लगातार झमाझम बारिश देखने के लिए मिली. जिसका सीधा असर नदियों पर देखने के लिए मिल रहा. बिहार की कुछ नदियां उफान पर आ गई है. इसके साथ ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इसी क्रम में खबर कैमूर से है जहां की दुर्गावती नदी उफान पर आ गई है और अपना कहर बरपा रही है. बारिश से ना सिर्फ लोगों को परेशानी हो रही बल्कि किसानों के चेहरे पर मायूसी भी छा गई है. लगातार हो रही बारिश से फसलों का भारी नुकसान हुआ है.  

दरअसल, किशनी क्षेत्र में लगातार बारिश से धान और सब्जियों की फसल खराब हो रही है. किसानों के लिए ये बारिश आफत बनकर बरस रही है. बता दें कि, बारिश से अब जन-जीवन और खेती बुरी तरह प्रभावित होने लगी है. दुर्गावती नदी का पानी घरों में घुस गया है. कुछ किसानों के यहां छठ पूजा के पर्व को देखते हुए कई फसल के ढेर लगे हुए थे. किसानों का कहना है कि, हर दिन हो रही वर्षा से लाखों रुपए की फसल हम लोगों की बर्बाद हो चुकी है.

मोहनिया प्रखंड के बेलौड़ी गांव में पानी से जब पूरा गांव घिर गया तो जिन खेतों में धान की फसल थी वहां नाव चलने लगी. लोगों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई. इसके बाद जिला प्रशासन के साथ एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची. घरों में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया. मोहनिया के एसडीएम ने कहा कि, शहर के दो वार्डों और बेलौड़ी गांव में पानी लगा हुआ है. स्थिति नियंत्रण में है. राहत बचाव का कार्य किया जा रहा है. एसडीआरएफ की टीम बुला ली गई है. लगातार इस पर नजर रखी जा रही है. किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसको लेकर घरों में फंसे लोगों को एसडीआरएफ की मदद से बाहर निकाला जा रहा है.