Daesh NewsDarshAd

Dussehra 2023: धूं-धूं कर जला अहंकारी रावण, जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा पटना का गांधी मैदान

News Image

बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार है विजयदशमी. देशभर में उल्लास है. शहर-शहर रावण दहन की तैयारी है. दिल्ली में रावण दहन का अलग-अलग जगहों पर होता है. पीएम मोदी ने द्वारका रामलीला मैदान में रावण दहन किया. वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लाल किला मैदान में आयोजित लवकुश रामलीला में रावण दहन किया.

पटना के गांधी मैदान में रावण का पुतला दहन हो गया है. गांधी मैदान में दशहरा कमेटी द्वारा आयोजित इस रावण दहन कार्यक्रम में कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे थे. उनके साथ राजद सुप्रीमो लालू यादव भी मौजूद रहे. लालू यादव इस कार्यक्रम में लंबे समय बाद गांधी मैदान पहुंचे थे. उनके साथ मंत्री तेज प्रताप यादव और पटना साहिब के बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद समेत अन्य नेता और कमेटी से जुड़े लोग भी शामिल हुए. इसी के साथ बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है.

बिहार की राजधानी पटना में रावण दहन का कार्यक्रम संपन्न हो गया. राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर, सीएम नीतीश कुमार और लालू यादव की मौजूदगी में रावण दहन कार्यक्रम पूरा हुआ. गांधी मैदान में आतिशबाजी का नजारा आसमान में देखने को मिला.

विजयादशमी के मौके पर पटना के गांधी मैदान में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. इस दौरान सीएम ने भगवान राम को तिलक लगाकर उनकी आरती उतारी. जिसके बाद श्रीराम ने तीर चलाकर बुराई के प्रतीक रावण का दहन कर दिया. पटना का गांधी मैदान जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा.

इससे पहले गांधी मैदान में बनाई गई रावण की लंका जली. राम और रावण की बीच भीषण युद्ध का नजारा भी दखने को मिला. श्रीराम ने तीर चलाया और सबसे पहले कुंभकर्ण का दहन हुआ. इसके बाद रावण के बेटे मेघनाद का पुतला जला. अंत में श्रीराम ने बाण चलाकर बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक अहंकारी रावण का वध कर दिया और रावण धूं-धूं कर जल गया.

पटना के गांधी मैदान में दशहरा कमेटी द्वारा आयोजित इस रावण दहन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद भी इस कार्यक्रम में लंबे समय बाद गांधी मैदान पहुंचे थे. उनके साथ मंत्री तेज प्रताप यादव और पटना साहिब के बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद समेत अन्य नेता और कमेटी से जुड़े लोग भी शामिल हुए.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image