Daesh NewsDarshAd

सुबह-सुबह Lalu Yadav के करीबी कहे जाने वाले Subhash Yadav के ठिकानों पर पहुंची ED...

News Image

इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी सुभाष यादव के आवास पर ईडी की टीम शनिवार को सुबह-सुबह छापेमारी करने पहुंची है. सुभाष यादव के यहां ईडी ने तीसरी बार छापेमारी की है. बता दें कि, पटना के दानापुर अंतर्गत सगुना मोड़, तकिया पर स्थित आवास, नारियल घाट स्थित उनके बिस्किट फैक्ट्री पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है. वहीं, यह मामला बालू कारोबार से संबंधित बताया जा रहा है और इसी मामले में कार्रवाई की जा रही है.

पहले भी हुई थी रेड

इस बीच आपको यह भी बता दें कि, इससे पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड पड़ी थी. आईटी टीम ने साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में ये कार्रवाई की थी. 2019 के लोकसभा में सुभाष यादव ने झारखंड के चतरा से राजद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था. लेकिन, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि लालू यादव के परिवार से सुभाष का कोई पारिवारिक रिश्ता नहीं है. लेकिन, वो लालू के करीबियों में से एक कहे जाते हैं. 

आरजेडी एमएलसी के ठिकाने पर भी हुई थी रेड

आपको बता दें कि, सुभाष यादव के खिलाफ पटना के ही तमाम थानों में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. जिसमें ज्यादातर अवैध बालू खनन से जुड़े हुए हैं और कुछ आपराधिक मुकदमे भी हैं. याद दिला दें, इससे पहले शुक्रवार को लालू यादव की पार्टी आरजेडी के एमएलसी विनोद जायसवाल के पटना स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा था. कोलकाता से आई IT टीम ने शराब फैक्ट्री की जांच मामले में येकार्रवाई की थी. जिसमें टैक्स चोरी की बात सामने आई और अब राजद नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image