Daesh News

ताइवान में हिली धरती, 7.2 की तीव्रता से आया भूकंप, अब सुनामी का अलर्ट

इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां ताइवान में सुबह-सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिसके बाद लोग डरे-सहमे दिखे. जानकारी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई. इतना ही नहीं, अब तो सुनामी का भी अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि, ताइवान की राजधानी ताइपे में भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों के बीच हड़कंप मच गया. इधर, देश के केंद्रीय मौसम प्रशासन ने कहा कि, 7.2 तीव्रता से धरती हिली है. 

अब जापान में सुनामी की चेतावनी

इसके साथ ही यह भी खबर सामने आई कि, तेज भूकंप के कारण शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई. तो वहीं, भूकंप आने के तुरंत बाद जापान में सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि भूकंप से ताइवान में कोई नुकसान हुआ है या जानमाल का नुकसान हुआ है या फिर नहीं. जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने 3 मीटर (9.8 फीट) तक की सुनामी की भविष्यवाणी की है.

कई इमारतों की हिली नींव

वहीं, तीव्र भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी होने के तुरंत बाद ओकिनावा के दक्षिणी प्रान्त के पास के तटीय क्षेत्रों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की गई है. भूकंप के कारण ताइवान के पूर्वी शहर हुलिएन में इमारतों की नींव हिल गई है. ट्रेन सेवा निलंबित कर दी गई. ताइपे में मेट्रो सेवा भी बंद कर दी गई है. भूकंप सुबह 7:58 बजे राजधानी से द्वीप के दूसरी ओर आया, लेकिन इतना शक्तिशाली था कि शहर में अलमारियों से सामान गिर गया.