Daesh NewsDarshAd

ED ने CM सोरेन को भेजा दूसरा समन, 24 अगस्त को ED कार्यालय में उपस्थित होने का आदेश

News Image

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को एक बार फिर समन किया है. पिछली बार 6 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी ने समन जारी कर 14 अगस्त को बुलाया था. लेकिन, सीएम ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे. अब एक बार फिर से ईडी ने समन जारी कर सीएम को एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में 24 अगस्त को पेश होने को कहा है. बता दें कि, जमीन घोटाले मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को समन भेजा था और मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था. 

लेकिन, मुख्यमंत्री 14 अगस्त 2023 को ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे. मुख्यमंत्री ने ईडी को उनके समन का जवाब भेजकर समन वापस लेने के लिए कहा. हेमंत सोरेन ने ईडी को लिखा कि आपके द्वारा इस मामले में किया गया समन गैरकानूनी है. आपलोग राजनीतिक इशारे पर काम कर रहे हैं. समन वापस लें. मैं कानूनी सलाह ले रहा हूं. कानूनी प्रक्रिया के तहत ईडी से निपटेंगे. सीएम ने लिखा था कि, आपका इस मामले में किया गया समन गैर कानूनी है. वे कानूनी सलाह लेकर ही आगे बढ़ेंगे.

बता दें कि, जमीन घोटाले के मामले में रांची के चेशायर होम रोड में सरकारी और सेना की जमीन फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खरीदने और बेचने का आरोप है. रांची में  जमीन घोटाला मामले में रांची प्रमंडल के तत्कालीन आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी की रिपोर्ट के आधार पर जांच हो रही है. जिसमें सेना के कब्जे वाली जमीन के सिलसिले में जांच कर आयुक्त ने रिपोर्ट सरकार को सौंपी थी. रिपोर्ट की माने तो, फर्जी नाम और पते के आधार पर सेना की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है. जिसके बाद से यह मामला सुर्खियों में है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image