Daesh NewsDarshAd

वेतन मिलने पर आफत, KK पाठक के निर्देश से बढ़ी परेशानी, जानें डिटेल्स..

News Image

Patna- प्रखंड कार्यालय में तैनात शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ गई है क्योंकि उनके अप्रैल माह के वेतन मिलने पर   संशय खड़ा हो गया है. यह संशय शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के निर्देश की वजह से हुआ है जिसमें उन्होंने कहा है कि प्रखंड में तैनात कई कर्मचारी जिला मुख्यालय में अपना आवास रखे हुए हैं जिसकी वजह से उनका काम प्रभावित हो रहा है.

 हाल के दिनों में उन्हें स्कूल के निरीक्षण की जो जिम्मेदारी दी गई थी उसका वे बखूबी निर्वहन नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे प्रखंड मुख्यालय से दूर रहते हैं. ऐसे में उन सभी कर्मियों को प्रखंड मुख्यालय अथवा अनुमंडल मुख्यालय में अपना आवास रखना अनिवार्य कर दिया है. इसके लिए सभी प्रखंड कर्मियों को अवासन को लेकर शपथ पत्र देना होगा जिसके बाद ही उन्हें अप्रैल माह का वेतन मिल पाएगा.

 अपर मुख्य सचिव के के पाठक के निर्देश पर शिक्षा निदेशक प्रशासन ने सभी शिक्षा जिला पदाधिकारी को इस संबंध में पत्र लिखकर   आदेश जारी किया है.इस पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि हाल के दिनों में समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि प्रखंड कार्यालय में तैनात कर्मियों को स्कूल निरीक्षण का दायित्व दिया गया है पर कई कर्मचारी अपना दायित्व पूरा नहीं कर पा रहे हैं और उसमें लापरवाही बरत रहे हैं क्योंकि वे लोग प्रखंड मुख्यालय से दूर जिला मुख्यालय एवं अन्य इलाकों में रहते हैं जिसकी वजह से वे समय पर नहीं पहुंच पाते हैं ऐसे में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी  सुनिश्चित करें कि प्रखंड के सभी कर्मी अपने प्रखंड मुख्यालय में ही आवास रखें. विशेष परिस्थिति में वे अनुमंडल मुख्यालय में आवास रख सकते हैं. आवास को लेकर सभी कर्मियों से शपथ पत्र लिया जाए. जो कर्मी  प्रखंड  या अनुमंडल मुख्यालय में अपने आवास का शपथ पत्र देंगे उन्हीं का वेतन  भुगतान हो पाएगा और जो कर्मी यह शपथ पत्र नहीं देंगे उनके अप्रैल माह का वेतन रोक लिया जाएगा. विभाग के इस आदेश से कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि अधिकांश प्रखंड में तैनात कर्मी प्रखंड मुख्यालय से दूर रहते हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image