Daesh NewsDarshAd

फुल एक्शन में शिक्षा विभाग, जींस और टी-शर्ट पहनकर ऑफिस जाने पर लगी रोक

News Image

बिहार शिक्षा विभाग इन दिनों फुल एक्टिव फॉर्म में है. एक के बाद एक कड़े और सख्त आदेश कर्मियों को लेकर जारी किये जा रहे हैं. इस बीच अब एक बार फिर से शिक्षा विभाग ने फरमान जारी कर दिया है जो इन दिनों खूब सुर्खियां बटोरने के साथ ही चर्चा का विषय भी बना हुआ है. दरअसल, शिक्षा विभाग द्वारा जारी किये गए अधिसूचना के मुताबिक, अब ऑफिस में जींस और टी-शर्ट पहनकर जाने से रोक लगा दी है. कार्यालय आने वाले सभी कर्मियों के लिए ये आदेश जारी किया गया है. इसके साथ ही कर्मियों को फॉर्मल ड्रेस में आने की सख्त हिदायत दी गई है. 

बता दें कि, शिक्षा विभाग की ओर से फरमान जारी की गई है कि "प्रायः देखा जा रहा है कि विभाग में पदाधिकारी और कर्मी कार्यालय में संस्कृति के विरुद्ध अनौपचारिक परिधान में आ रहे हैं, जो कार्यालय के गरिमा के प्रतिकूल है. शिक्षा विभाग, बिहार, पटना में पदास्थापित सभी पदाधिकारी और कर्मी से कार्यालय में गरिमायुक्त औपचारिक परिधान में ही कार्यालय आने की कृपा करें. साथ ही अपेक्षा की जाती है कि कार्यालय में अनौपचारिक परिधान जैसे जींस, टी-शर्ट आदि नहीं पहनेंगे."

बता दें कि, इन दिनों शिक्षक अभ्यर्थियों का मुद्दा पूरा गरमाया हुआ है. हाल ही में नीतीश कैबिनेट में शिक्षकों को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया. दरअसल, नई शिक्षक नियमावली में संशोधन कर दिया गया है. जिसके मुताबिक अब दूसरे राज्यों के भी अभ्यर्थी अब बिहार में शिक्षक बन सकेंगे. वहीं, संशोधन को लेकर अभ्यर्थियों के बीच जबरदस्त आक्रोश देखने के लिए मिल रहा है. अभ्यर्थी सरकार और शिक्षा विभाग के इस निर्णय का विरोध कर रहे हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image