Daesh NewsDarshAd

बिहार के शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मिली अतिरिक्त जिम्मेवारी, आदेश जारी..

News Image

Patna- बिहार के शिक्षा विभाग ने कई अधिकारियों के कार्य में बदलाव किए हैं. इसको लेकर शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं.

 इस आदेश के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी बैद्यनाथ यादव जो अभी शिक्षा विभाग में सचिव के पद पर कार्यरत हैं उन्हें माध्यमिक शिक्षा निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. उन्हें वित्तीय अधिकार भी दिया गया है. इस पद पर वर्तमान में सन्नी सिन्हा प्रभारी के रूप में काम कर रहे थे, पर सरकार द्वारा उन्हें अपने मूल कैडर में विमित कर दिया गया है जिसकी वजह से यह पद खाली हो गया था और वैद्यनाथ यादव को प्रभार दिया गया है.

 वहीं राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद केंद्र के सचिव सह निदेशक आईएएस अधिकारी सज्जन आर को बिहार राज्य पाठ्य पुस्तक प्रकाशन निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

 इसके साथ ही बिहार शिक्षा सेवा के कैडर के पुनर्गठन शिक्षकों के स्थानांतरण एवं पदस्थापना अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति अवकाश तालिका के निर्माण हेतु नीति निर्धारण के लिए शिक्षा विभाग के सचिव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है. इस समिति को 15 दिनों के अंदर इन बिंदुओं पर प्रतिवेदन समर्पित करने के लिए कहा गया है. इस समिति में शिक्षा विभाग के सचिव अध्यक्ष होंगे जबकि राज्य परियोजना निदेशक और प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा निदेशक इसके सदस्य होंगे.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image