Daesh News

अब केके पाठक बीपीएससी से नियुक्त शिक्षिकाओं को सिखाएंगे स्कूटी चलाना!

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) परीक्षा से नियुक्त महिला टीचरों को शिक्षा विभाग द्वारा स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा. विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने एससीईआरटी और सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों से कहा है कि जल्द ही स्कूटी चलाने की ट्रेनिंग के लिए टेंडर निकाले जाएं और डायट में प्रशिक्षण ले रहीं शिक्षिकाओं को दोपहिया वाहन का प्रशिक्षण दिया जाए.

एसीएस केके पाठक द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि बीपीएससी से चयनित कई शिक्षिकाओं ने ट्रेनिंग के दौरान कहा है कि उन्हें स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण भी दिया जाए, ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें और समय पर स्कूल पहुंच सकें. 4 दिसंबर से ट्रेनिंग का नया बैच शुरू हो रहा है. उसमें शिक्षिकाओं को दो पहिया वाहन या स्कूटी के प्रशिक्षण की व्यवस्था भी की जाए.

केके पाठक ने कहा है कि ट्रेनिंग के दौरान रोजाना पीटी कक्षा के बाद आधा घंटा स्कूटी सिखाई जा सकती है. इसका समय सुबह 6.30 से 8.30 के बीच रखा जाएगा. एसीएस ने जिला परिवहन अधिकारियों से मोटर प्रशिक्षण देने वाले संस्थानों की सूची लेकर स्थानीय बाजार की दर से तुरंत टेंडर निकालने का निर्देश दिया है.

इससे पहले केके पाठक ने सभी नवनियुक्त शिक्षकों को गांव में स्कूल से 15 किलोमीटर के दायरे में रहने की बात कही थी. सरकार शिक्षकों को आवास मुहैया कराने की नीति भी लेकर आ रही है. इस पर काम चल रहा है. शिक्षकों को स्कूल के पास ही घर मुहैया कराया जाएगा.