Daesh News

NEET गड़बड़ी पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान, दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, पर पेपर लीक नहीं हुआ..

Desk- नीट परीक्षा विवाद पर देश के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी सुप्रीम कोर्ट का जो भी आदेश होगा उसे लागू किया जाएगा, पर शिक्षा मंत्री ने पेपर लीक की किसी भी घटना से इनकार किया

 मीडिया कर्मियों से बात करते हुए मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा हर एक परीक्षा में दो सेट में प्रश्न पत्र तैयार होते हैं. इस बार गलती से कुछ सेंटर पर दोनों प्रश्न पत्र खोल दिए गए जिसकी वजह से यह परेशानी हुई है.NTA अभी तक सफलतापूर्वक एग्जाम कंडक्ट  करती आई है. इस बार कुछ शिकायतें मिली है जिनका निपटारा किया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट में मामला चल रहा है कोर्ट का जो भी आदेश होगा उसे लागू किया जाएगा, और दोषियों के खिलाफ करी कार्रवाई की जाएगी.

 बताते चलें की नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई है जिसमें कोर्ट ने तत्काल कई आदेश दिए हैं और विस्तृत सुनवाई 8 जुलाई को होगी. 1563 बच्चों को दिया गया ग्रेस मार्क्स हटा लिया गया है और एजेंसी ने उन्हें फिर से एग्जाम देने का मौका दिया है. यह बच्चे या तो बिना ग्रेस मार्क्स के पुराने नंबर के साथ आगे बढ़ सकते हैं या फिर से वह एग्जाम दे सकते हैं यह एग्जाम 23 जून को आयोजित होगी और 30 जून से पहले रिजल्ट जारी किया जाएगा.

 बताते चल रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट में पेपर लीक को लेकर भी याचिका दायर की गई है. पेपर लीक को लेकर बिहार के पटना में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा केस भी दर्ज किया गया है,देश के शिक्षा मंत्री ने पेपर लिखकर किसी भी घटना से इनकार किया है.

Scan and join

Description of image