Daesh NewsDarshAd

शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को दे दी खुशखबरी, इसी महीने आने वाली है ट्रांसफर पॉलिसी

News Image

बिहार में शिक्षकों से जुड़ा मुद्दा लगातार चर्चे में बना हुआ है. इसी क्रम में कई ऐसे शिक्षक हैं जो ट्रांसफर पॉलिसी का इंतजार बड़े ही बेसब्री से कर रहे हैं. इस बीच उन सभी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर आ गई है. शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने उन्हें खुशखबरी दे दी है. बता दें कि, शिक्षा मंत्री ने ऐलान किया कि, इसी महीने शिक्षकों की नई ट्रांसफर पॉलिसी यानी कि स्थानांतरण नीति आएगी. शिक्षकों के लिए उदार नीति बनाई जा रही है. दिव्यांग और बीमार शिक्षकों एवं महिला टीचर के तबादले में विशेष ध्यान रखा जाएगा. 

बता दें कि, शिक्षक दिवस के मौके पर राजधानी पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शिक्षकों को सम्मानित करने के बाद अपने संबोधन के दौरान शिक्षा मंत्री ने ये बातें कहीं. शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने यह भी कहा कि, शिक्षकों के प्रति हमारी शुभकामनाएं हैं. बच्चे बिहार का भविष्य हैं और उन्हें बेहतर बनाने का काम वे कर सकें. इस महीने के अंत तक शिक्षकों की तबादला नीति आ जाएगी. हालांकि, इसे लागू करने में थोड़ा समय लग सकता है. 

उन्होंने कहा कि, करीब पौने दो लाख शिक्षक सक्षमता परीक्षा पास करके आए हैं. ट्रांसफर को लेकर सॉफ्टवेयर तैयार करने में थोड़ा वक्त लगेगा. बता दें कि, बिहार सरकार शिक्षकों की नई तबादला नीति पर लंबे समय से काम कर रही है. इसके लिए शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में एक कमिटी का गठन किया गया था. इस कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार के स्तर पर तबादला नीति तय की जाएगी. माना जा रहा है कि, अगले महीने से राज्य में शिक्षकों की ट्रांसफर-पोस्टिंग शुरू कर दी जाएगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image