Daesh NewsDarshAd

शिक्षा व्यवस्था की फिर खुली पोल, पढ़ाने के बजाय स्कूल में ये क्या कर रहे शिक्षक

News Image

बिहार में स्कूलों की हालात किसी से छिपी नहीं है. इसी बीच बिहार में शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलता एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शिक्षक को क्लास के दौरान सोते हुए देखा जा सकता है. पूरा मामला बिहार के पश्चिमी चंपारण के बगहा पुलिस जिला का है. वीडियो में जहां पर एक ओर सरकारी विद्यालय में बच्चे कहीं और बैठते खेलते नजर आ रहे हैं, तो वहीं मास्टर साहब का कुर्सी पर सोते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सबसे ज्यादा हद तो तब हो गई जब जिम्मेदार ऐसे मामलों में पल्ला झाड़ लेते हैं.

कुर्सी पर सो गए 'मास्टर साहब'

वायरल हो रहे वीडियो में सरकारी विद्यालय के बच्चों को पढ़ाने गए शिक्षक अपनी कुर्सी पर बैठ कर ही सो रहे हैं और वहीं पास में बाहर जमीन पर बैठे बच्चे आपस में बात करते और खेलते नजर आ रहे हैं. जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो की जब पड़ताल की गई तो यह वीडियो मधुबनी प्रखंड के मधुबनी पंचायत में स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय का है. जिसमें एक शिक्षक राजेश कुमार जो विद्यालय क्लास रूम में कुर्सी पर बैठ सो रहे हैं और बच्चे अपने से पढ़ रहे एवं खेल रहे हैं. हालांकि, इस वायरल वीडियो की पुष्टि दर्श न्यूज नहीं करता है. 

शिक्षक पर कार्रवाई होगी

लेकिन, ऐसे में ये सवाल उठता है कि जब विद्यालय में ड्यूटी पर तैनात शिक्षक क्लास रूम में बच्चों के सामने ही सोएंगे तो बच्चों का विकास कैसे होगा. एक तरफ बिहार सरकार जहां बच्चों के उच्चस्तरीय शिक्षा से उनके उज्जवल भविष्य और विकास के लिए प्रयासरत है, वहीं दूसरी तरफ स्कूलों से आए दिन इस तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं. वहीं, मधुबनी पंचायत के ग्रामीण बताते हैं कि, शिक्षक का क्लास रूम में खर्राटे मारने का वीडियो हमारे गांव स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय का है. वायरल हो रहे वीडियो में राजेश कुमार नाम का शिक्षक है. वहीं, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि, यह वीडियो मधुबनी गांव के राजकीय बुनियादी विद्यालय मधुबनी का है. क्लास में सोते हुए शिक्षक पर कार्रवाई होगी और उनसे स्पष्टीकरण पूछा जाएगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image