Daesh NewsDarshAd

बिहार में साइक्लोन बिपरजॉय का असर ! मानसून के एंट्री के बावजूद बारिश नदारद

News Image

बिहार के जिलों में मानसून ने कुछ दिन पहले ही एंट्री ले ली है. लेकिन, इसके बावजूद जिलों में बारिश नदारद है. इसके साथ ही लोग अभी भी भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे हैं. इस बीच साइक्लोन बिपरजॉय का असर गुजरात में देखने के लिए मिल रहा है. तेज हवाओं के साथ तेज बारिश भी हो रही है. लेकिन, अब ऐसा कहा जा रहा है कि साइक्लोन बिपरजॉय का असर अब बिहार में भी दिखना शुरू हो गया है.   

दरअसल, मानसून ने बिहार में दस्तक तो दे दी है लेकिन कई इलाके अभी भी बारिश के अभाव में हैं. जिसके कारण लोगों को गर्मी का सितम झेलना पड़ रहा है. वहीं, बारिश का ना होना कहीं ना कहीं साइक्लोन बिपरजॉय का असर माना जा रहा है. साइक्लोन बिपरजॉय के कारण ही पूरे बिहार में मानसून पूरे तरह से एक्टिव नहीं हो पा रहा है. इसके साथ ही अब लोगों को 18 जून के बाद ही राहत मिलने के आसार हैं. 

लेकिन, अभी मौसम विभाग की ओर से 8 जिलों के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी कर दिया है. इन जिलों में भोजपुर, औरंगाबाद, शेखपुरा, नवादा, रोहतास और नालंदा समेत अन्य जिले भी शामिल हैं. बात करें राजधानी पटना की तो यहां लगातार लोगों को 42 डिग्री के पार तक का पारा झेलना पड़ रहा है. ऐसे में लोग ठंडे पेय पदार्थों का लगातार सेवन कर रहे हैं. ताकि भीषण गर्मी के प्रकोप से बचा जा सके. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image