Daesh NewsDarshAd

ELECTION 2024:समस्या का निदान नहीं होने पर वोट बहिष्कार की चेतावनी,जानें क्या है मांग..

News Image

BAGHA:-लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में विभिन्न वजहों से कई बूथों पर एक भी वोट नहीं पड़ा था,वहीं आगे होने वाले मतदान को लेकर भी कई इलाकों के लोग एभी से ही वोट बहिष्कार की चेतावनी दे रहे हैं.

ताजा मामला पश्चिम चंपारण के बगहा से हैं,जहां विकास नहीं तो वोट नहीं! का नारा बुलंद किया जा रहा है.बताते चलें कि वाल्मिकी नगर लोकसभा क्षेत्र में छठे चरण में आगामी 25 मई क़ो वोटिंग होनी है. लिहाजा जनप्रतिनिधियों के बहिष्कार को लेकर लोग सड़क पर उत्तर आये हैं.

वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत बगहा  शहर के बीचो-बीच स्थित शास्त्रीनगर मोहल्ले के वार्ड नं 13 औऱ वार्ड नं 14 में महीनों से जल जमाव के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. जाम पड़ी नालियों में बजबज़ा रहे गंदे पानी से बीमारियों के संक्रमण की आशंका तेज़ हो गईं है. बगहा एक औऱ बगहा दो प्रखंड को जोड़ने वाली शास्त्रीनगर - गुदरी बाजार मुख्य सड़क पर महिनों से जल भराव के चलते आवाजाही में लोगों को भारी दिक्क़तें हो रहीं हैं .लिहाजा लोग जल सत्याग्रह कर  चुनाव में बहिष्कार तक की घोषणा कर विरोध में उत्तर आये हैं ।

इनका आरोप है कि कई बाऱ जन प्रतिनिधियों से लेकर नगर प्रशासन तक शिकायत की गई है बावजूद इसके किसी नें यहाँ आना तो दूर इस ओर नज़रे इनायत करना भी मुनासिब नही समझा है .यही वजह है की विकास नही तो वोट नहीं का नारा बुलंद क़र लोग आंदोलन ज़ारी रखने की चेतावनी दें रहे हैं. ऐसे मे देखने वाली बात होगी की समय रहते इस ओर ध्यान देकर लोगों की समस्या का निदान किया भी जाता है या नहीं!

बगहा से अजय शर्मा की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image