Daesh NewsDarshAd

एक्स का रुप बदलने की तैयारी में एलन मस्क, नए अवतार में अब दिखेगा इंटरफेस

News Image

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से ट्विटर लोगों के बीच एक बेहद पसंदीदा प्लेटफॉर्म है. जब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है तब से उन्होंने इसमें कई सारे बदलाव किए. ट्विटर के नाम को बदल कर एक्स कर दिया गया. इसके अलावे भी कई छोटे-बड़े बदलाव किए गए. जो कुछ लोगों को काफी ज्यादा पसंद आए तो कोई नाखुश भी दिखें. इस बीच एलन मस्क एक और बदलाव करने की तैयारी में जुट गए हैं. कहा जा रहा है कि, इस बार एलन मस्क एक्स का रुप बदलने की तैयारी में हैं. जानकारी के मुताबिक, एक्स के लिए एक नया इंटरफेस तैयार किया जा रहा है. इसका मतलब है कि कुछ दिनों के बाद से एक्स आपको एक नए अवतार में देखने को मिलेगा, जिसे इस्तेमाल करने का स्टाइल बदल जाएगा. 

आधिकारिक तौर पर घोषणा होना बाकी

हालांकि, एक्स के इस नए अवतार के बारे में अभी तक एलन मस्क या एक्स के किसी भी अधिकारी ने आधिकारित तौर पर घोषणा नहीं की है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि एक्स का नया रूप जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. बता दें कि, टेक्नोलॉजी के बारे में तमाम लेटेस्ट खबरों की जानकारी देने वाले भारत के लोकप्रिय टिप्स्टर्स में से एक अभिषेक यादव ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट के जरिए एक्स का एक छोटा सा टीजर पेश किया है. इस टाजर में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक्स का नया इंटरफेस कैसा होगा और उसमें यूज़र्स कैसे काम करेंगे.

कुछ ऐसा होगा नया इंटरफेस

आने वाला जो नया इंटरफेस होगा उसकी माने तो, एक्स के इस नए इंटरफेस में यूजर्स को अपनी स्क्रीन पर लॉन्ग प्रेस करके स्वाइप करना होगा, जिसके बाद स्क्रीन की दाईं ओर से एक पॉप-अप निकलकर सामने आएगा. उसमें बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे, जिसमें लाइक, रीपोस्ट, रिप्लाई, शेयर, बुकमार्क और मोर एक्शन का एक मेन्यू आइकन दिखाई देगा. यूजर्स को पहले चार ऑप्शन के लिए तो क्विक रिएक्शन फीचर मिल जाएगा. उनके अलावा अगर किसी अन्य ऑप्शन को चुनने के लिए उन्हें मोर एक्शन वाले तीन वर्टिकल डॉट के आइकन पर क्लिक करके देखना होगा. इन सभी ऑप्शन्स के साथ पॉप-अप की दाई ओर एक क्रॉस का ऑप्शन भी दिखाई देगा. अगर लॉन्ग प्रेस और स्वाइप करने के बाद यूजर्स को कोई भी विकल्प नहीं चुनना है तो वो पॉप-अप की दाईं ओर में मौजूद क्रॉस के ऑप्शन को क्लिक करके उस पॉप-अप को दोबारा से बंद कर सकते हैं. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image