Daesh News

Twitter के हेडक्वार्टर से हटाया गया X Logo, इस वजह से हुआ एक्शन

Elon Musk ने करीब एक सप्ताह पहले Twitter का नाम बदलकर X किया था, तब से लेकर अब तक कंपनी हर जगह X ब्रांडिंग को लागू करने का प्रोसेस पूरा कर रही है. इसी बीच दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक Elon Musk को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, सोमवार सुबह सामने आई जानकारी में पता चला कि पूर्व Twitter हेडक्वार्टर की बिल्डिंग पर लगाए गए लाइटिंग वाले आकर्षक X Logo को हटा दिया है. 

सैन फ्रांसिस्को स्थित हेडक्वार्टर पर कुछ दिन पहले ही नया Logo लगाया था. इस नए Logo को लेकर आसपास स्थित कई लोगों ने शिकायत की थी. उनका दावा था कि इस लोगो की रोशनी रात के समय में ज्यादा परेशान करती है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिकायत के बाद जब इंस्पेक्टर ने छत पर पहुंचने की कोशिश की तो ट्विटर लगातार छत पर जाने से मना करता रहा है. बताया कि छत पर लगे Logo को एक इवेंट के तहत लगाया है, जो अस्थाई है. 

कई लोगों ने की शिकायत 

सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन एंड सिटी प्लानिंग के कम्यूनिकेशन डायरेक्टर पैट्रिक हैनन ने कंफर्म किया कि ट्विटर के हेडक्वालटर वाली बिल्डिंग को पहले ही नोटिस जारी किया था. एक सप्ताह के दौरान डिपार्टमेंट को करीब 24 शिकायतें रिसीव हुई. इसके बाद इस लोगो को हटाने जा रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग मालिक के ऊपर जुर्माना भी लगाया.

Elon Musk ने भी शेयर किया था वीडियो 

Elon Musk ने हाल ही में बिल्डिंग पर न्यू लोगो का सेटअप होने के बाद एक वीडियो भी पोस्ट की थी. इसमें एरियल व्यू में ट्विटर लोगो को दिखाया. साथ ही रात के समय यह बहुत ज्यादा चमक के साथ नजर आ रहा था. 

एक सप्ताह पहले बदला है नाम 

Elon Musk ने जुलाई के आखिरी सप्ताह में माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter का नाम बदलकर X करने का फैसला लिया था. इसके साथ ही कंपनी ने ब्लू कलर की चिड़िया के Logo की जगह X Logo का इस्तेमाल करना शुरू किया था. पहले इस बदलाव को वेब वर्जन पर लागू किया, उसके बाद मोबाइल ऐप के लिए इस अपडेट को जारी किया. 

Tweet का नाम हुआ पोस्ट 

Elon Musk ने ट्विटर के Tweet को बदलकर Post कर दिया है. कुछ दिन पहले भी इसके बारे में जानकारी सामने आई थी.अब X पर ट्वीट की जगह पोस्ट को देखा जा सकता है.