Daesh News

इंग्लैंड बनी सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम, अमेरिका रेस से हुआ बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब रोमांचक मोड़ पर आ गया है. इसी के साथ इंग्लैंड ने अमेरिका को हरा दिया. जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने 10 विकेट से आसान जीत दर्ज की. वहीं, इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. अब ग्रुप-2 में इंग्लैंड के 3 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हो गए हैं. जबकि इस ग्रुप में दूसरे नंबर पर काबिज साउथ अफ्रीका के 2 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं. अगर आज साउथ अफ्रीकी टीम वेस्टइंडीज को हराने में कामयाब रहती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी. 

बता दें कि, इस ग्रुप से अमेरिका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है. जबकि इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. अब इस ग्रुप से दूसरी टीम साउथ अफ्रीका या वेस्टइंडीज हो सकती है. वहीं, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ग्रुप-1 में सेमीफाइनल के बेहद करीब है. भारतीय टीम 2 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बराबर 2-2 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया बेहतर नेट रन रेट के कारण दूसरे पायदान पर है. इस ग्रुप में बांग्लादेश को पहली जीत का इंतजार है.

इस बीच यह भी बता दें कि, आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सैंट लुसिया में खेला जाएगा. जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच भारतीय समयनुसार रात 8 बजे शुरू होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जीतने वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर जाएगी. दरअसल, अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बड़ा उलटफेर किया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की राहें सेमीफाइनल के लिए आसान मानी जा रही थी.

Scan and join

Description of image