Daesh News

भ्रष्ट अधिकारी पर EOU का शिकंजा, पटना और बेतिया में इन ठिकानों पर रेड

बिहार में लगातार भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ शिकंजा कसा जा रहा है. इसी क्रम में बिहार आर्थिक अपराध इकाई ने भ्रष्टाचार के आरोपित अधिकारी के ठिकाने पर बड़ी कार्रवाई की है. EOU ने बिहार राज्य खाद्य निगम के सहायक प्रबंधक सह उप-महाप्रबंधक शिशिर कुमार वर्मा के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. 

इसी को लेकर शिशिर कुमार वर्मा के विरूद्ध आर्थिक अपराध थाना में 12 अक्टूबर 2023 को (B) भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम की विभिन्र धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. वर्मा ने बिहार राज्य खाद्य निगम में कार्यरत रहते हुए अर्जित आय के स्रोत से 45 लाख 71 हजार 967 रुपये की परिसम्पत्ति अप्रत्यानुपातिक धनार्जन के द्वारा अर्जित की जो उनकी ज्ञात आय से 101.6 प्रतिशत अधिक है. 

इसी को लेकर ईओयू द्वारा विशेष न्यायालय निगरानी, पटना से प्राप्त सर्च वारंट के आधार पर उनके पटना स्थित कार्यालय एवं बेतिया के आवासीय परिसर में छापामारी की जा रही है. इस दौरान उनके ठिकानों से जेवरात सहित कई अन्य प्रकार के कागजात आदि मिलने की खबर है. वहीं, पटना और बेतिया स्थित उनके ठिकानों पर अभी भी रेड जारी है.

बेतिया से आशिष कुमार की रिपोर्ट