Daesh NewsDarshAd

NEET पेपर लीक मामले की जांच EOU ने शुरु की, असमंजस में हैं परीक्षार्थी..

News Image

PATNA- राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा 5 मई को आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NET) के प्रश्न-पत्र लीक मामले की जांच अब बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (EOU)करेगी. अब तक इस मामले की जांच पटना पुलिस कर रही थी, लेकिन मामले की गंभीरता और संगठित गिरोह की संलिप्तता की बात सामने आने के बाद  ईओयू ने अनुसंधान की कमान खुद संभाल ली है. 

ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान ने  एसपी मदन कुमार आनंद के नेतृत्व में आठ सदस्यीय  एसआईटी का गठन किया है.इस कांड में अभी त पटना पुलिस की विशेष टीम द्वारा 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से चार अभ्यर्थी हैं, जबकि कई संगठित गिरोह के सदस्य  हैं. 

ईओयू के द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में हजारीबाग से पकड़ा गया नीतीश कुमार भी नीट पेपर लीक कांड में शामिल रहा है, जो हाल ही में जमानत पर बाहर आया था.इस मामले में गिरफ्तार अभियुक्त सिकंदर प्रसाद यादवेंदु दानापुर नगर परिषद में कनीय अभियंता के पद पर कार्यरत है. ऐसी संभावना है कि ईओयू की  एसआईटी की टीम  जल्द ही गिरफ्तार आरोपितों को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन करेगी. इसके बाद इन सभी से पूछताछ कर जांच को आगे बढ़ाएगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image