Daesh News

CSK Vs RCB मैच के लिए बढ़ रहा उत्साह, प्लेऑफ की चौथी टीम का होगा फैसला

आईपीएल 2024 का 68वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज खेला जाना है. समय बीतने के साथ फैंस के बीच उत्साह बढ़ता ही जा रहा है. बता दें कि, यह जारी सीजन का 68वां और दोनों टीम का आखिरी लीग मुकाबला है. आरसीबी और सीएसके की शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टक्कर होगी. वहीं, हाई-वोल्टेज मैच में प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा. इससे पहले ही कोलकाता, राजस्थान और हैदराबाद ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है. 

चेन्नई अगर जीती तो क्या होगा ?

तो वहीं अब चेन्नई की टीम अगर शनिवार को जीत दर्ज करने में कामयाब हो गई तो अगले राउंड में पहुंच जाएगी. उसके 13 मैचों में फिलहाल 14 अंक हैं. सीएसके ने अपने पिछले मैच में राजस्थान को मात दी थी. दूसरी ओर, आरसीबी को क्वालीफाई करने के लिए ना सिर्फ मैच अपने पक्ष में करना होगा बल्कि नेट रनरेट भी सीएसके से बेहतर करना है. ऐसा इसलिए क्योंकि आरसीबी अगर पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 का स्कोर बनाती है तो उसे कम से कम सीएसके को 18 रन से शिकस्त देनी होगी. वहीं, आरसीबी को लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 गेंद शेष रहते मैच जीतना होगा. 

मैच पर मंडरा रहा बारिश का खतरा

हालांकि, दूसरी ओर आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच में मौसम की भूमिका काफी अहम होगी. दरअसल, मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. यदि मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा तो दोनों टीमों में एक-एक बंटेगा. ऐसे में सीएसके की प्लेऑफ में एंट्री हो जाएगी. सीएसके के खाते में 15 अंक हो जाएंगे जबकि आरसीबी 13 अंकों तक ही पहुंच सकेगी. सीएसके पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है. तो वहीं आरसीबी सातवें पायदान पर है. आरसीबी ने अपने पिछले मैचों में विजयी परचम फहराया है. खैर, सभी की निगाहें मैच पर टिकी हुई है और दोनों टीम के फैंस भी काफी कुछ उम्मीद लगा बैठे हैं.

Scan and join

Description of image