Daesh NewsDarshAd

नेपाल से बिहार के रास्ते कश्मीर के आतंकी तक जाली नोटों के कारोबार का खुलासा..

News Image

Motihari-नेपाल बॉर्डर पर जाली नोट के साथ पकड़े गए सॉफ्टवेयर इंजीनियर सद्दाम  के इनपुट पर बड़ा खुलासा हो रहा है.इनपुट्स के आधार पर कश्मीर के अनंतनाग में सरफराज से पूछताछ हुई है । 

मोतिहारी में गुरुवार को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार हुए तीन युवकों से खुफिया एजेंसी के पूछताछ में कई चौकाने वाली जानकारी सामने आया है। नेपाल बॉर्डर से करीब डेढ़ लाख जाली रुपया के साथ सॉफ्टवेयर इंजीनियर सद्दाम के साथ तीन लोग पकड़े गए थे। पकड़े गए तीन लोग भागलपुर,भोजपुर और पटना के रहने वाले है । इसमें नजरे सद्दाम सॉफ्टवेयर इंजीनियर है । सद्दाम ने बताया है कि नेपाल के धोरे गाँव का दो सागा भाई जाली नोट सप्लाई करता है जो कई बार बार्डर पार कर के रक्सौल के भेलाही में जाली नोट की खेप देता था तो कई बार  सद्दाम खुद नेपाल के धोरे गाँव मे जाकर जाली नोट के खेप को हासिल करता था।

एजेंसी सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार सद्दाम ने कई बार कश्मीर तक रुपया की खेप पहुँचाने की बात भी बताया है। तीनो युवकों ने पूछताछ में बताया है कि नेपाल के धोरे गांव से संतोष सहनी से रुपया लेकर कश्मीर के अनंतनाग के सरफराज को रुपया की डिलीवरी देता था। सरफराज उन रुपया को कश्मीर में अशांति फैलाने के काम मे लगाता था। कश्मीर में चुनाव है जिसको लेकर माहौल बिगाड़ने के लिए जाली नोट कश्मीर पहुँचाया जा रहा था। मोतिहारी से इनपुट मिलने के बाद कश्मीर के अनंतनाग में सरफराज से इंटिलिजेन्स एजेंसी पूछताछ कर रही है। पकड़े गए तीनो युवकों में से जाकिर उर्फ मुमताज मोतिहारीं के रक्सौल और छतौनी के होटलों में कई बार कई दिनों तक रुक चुका है। जाकिर उर्फ मुमताज मोतिहारीं के छतौनी के होटल और रक्सौल के होटल में कई कई दिनों तक रहता था।मोतिहारी में रुके रहने के दौरान जाकिर उर्फ मुमताज के गतिविधियों को अब बारीकी से खुफिया एजेंसी खंगालने में जुट गई है।

 मोतिहारी से प्रशांत की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image