Daesh NewsDarshAd

रक्षाबंधन में खपाने के लिए बनाए जा रहे थे नकली पनीर, पेड़ा और खोआ, पुलिस ने किया भंडाफोड़

News Image

खबर मुजफ्फरपुर से है जहां रक्षाबंधन के अवसर पर भारी मात्रा में खपाने के लिए नकली पनीर, पेड़ा और खोआ तैयार किया गया था. लेकिन, समय रहते पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और पूरे मामले का भंडाफोड़ कर दिया. जानकारी के मुताबिक, 1250 किलो पनीर 450 किलो पेड़ा और खोआ जब्त किया गया है. वहीं, इस पूरे मामले में फूड सेफ्टी विभाग जांच में जुटी हुई है. यह पूरा मामला जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र की है. बताया जा रहा कि, अहियापुर थाना को गुप्त सूचना मिली कि एक बस से करीब 1.5 क्विंटल पनीर, पेड़ा और खोआ की खेप मुजफ्फरपुर जिले के बैरिया बस स्टैंड में आ रही है जो कि अलग-अलग जिले में भेजा जाएगा. 

इस सूचना के आधार पर मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गई. वरीय अधिकारी के निर्देशानुसार एक टीम गठित की गई. जिसके बाद वह टीम बैरिया बस स्टैंड पहुंच कर बस का इंतजार करने लगी. जैसे ही बस स्टैंड में पहुंची टीम त्वरित कार्रवाई करते हुए बस को अपने कब्जे में ले लिया. उसके बाद विधिवत बस की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान बस से कुल 1250 किलो पनीर और 450 किलो पेड़ा और कुछ खोआ बरामद किया गया. उसके बाद फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट को मामले की जानकारी दी गई. आनन-फानन में टीम ने मौके पर पहुंची जब्त खाद्य सामग्री की जांच की जांच के दौरान नकली होने की पुष्टि की. 

पूरे मामले में एएसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि, बैरिया TOP को पुलिस दीपक कुमार को सूचना मिली थी कि सीतामढ़ी से एक बस आ रही है. जिसमें नकली पनीर की खेप आ रही है. जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए नकली पनीर की खेप को जब्त किया गया है. फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट को बुलाया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, पूरे मामले पर फूड सेफ्टी ऑफिसर सुदामा चौधरी ने बताया कि, सूचना दी गई कि बैरिया बस स्टैंड में नकली पनीर की खेप पकड़ी गई है. हमलोग मौके पर पहुंचे और मोबाइल फूड टेस्टिंग लैब से जब जांच की गई तो सामग्री नकली पाया गया. जिसके बाद सैंपल को लैब में जांच के भेजा गया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image