Daesh NewsDarshAd

T20I क्रिकेट में सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड अब इस बल्लेबाज के नाम, 5 महीनों में टूट गया महा-रिकॉर्ड

News Image

27 सितंबर 2023 को नेपाल के बल्लेबाज कुशल मल्ला ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. अब ठीक पांच महीने के बाद 27 फरवरी 2024 को कुशल मल्ला का ये विश्व रिकॉर्ड उन्हीं की टीम के खिलाफ नामीबिया के बल्लेबाज जैन निकोल लोफ्टी इटन ने तोड़ दिया है. जैन निकोल लोफ्टी इटन ने नेपाल के खिलाफ आंधी की तरह बल्लेबाजी की और महज 33 गेंदों में शतक ठोक दिया है. 


नेपाल के कुशल मल्ला ने मंगोलिया के खिलाफ एशियन गेम्स 2023 में 34 गेंदों में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा था. अब नेपाल के खिलाफ नामीबिया के जैन निकोल लोफ्टी इटन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे तेज सेंचुरी जड़ी है. जैन निकोल लोफ्टी इटन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे तेज सेंचुरी जड़ी है. जैन निकोल लोफ्टी इटन ने महज 33 गेंदों में शतक पूरा किया. इस पारी में जैन निकोल लोफ्टी इटन ने 11 चौके और 8 छक्के जड़े और इतिहास पलटकर रख दिया. 


33 गेंदों पर शतक पूरा करने के बाद वो 36 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्के जड़ने के बाद 101 रन बनाकर आउट हो गए. इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 280.56 का था. वहीं, शतक तक उनका स्ट्राइक रेट 300 से ज्यादा का था. उन्होंने अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने का काम किया. जब वह बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए थे तब टीम का स्कोर 3 विकेट पर 62 रन ही था, वो नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए थे. 


टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड पांच महीने तक कुशल मल्ला के नाम था, लेकिन अब लोफ्टी इटन उनसे आगे निकल गए हैं. वहीं, उनसे पहले भारत के रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर के नाम ये उपलब्धि दर्ज थी. दोनों ने 35-35 गेंदों में शतकीय पारी टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेली थी. इंटरनेशनल क्रिकेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सबसे तेज शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड 33 गेंदों का ही है.    

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image