Daesh NewsDarshAd

Sheohar में दो महिला प्रत्याशियों की फाइट, Ritu jaisawal या Lovely Anand किसमें है दम ?

News Image

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी 40 सीट पर गजब की फाइट देखने के लिए मिल रही है. हर रोज रैलियां और जनसभाएं हो रही है. बड़े-बड़े नेता सूबे के गांव-गांव तक पहुंच रहे हैं. ताकि जनता उन्हें अपना नेता बनाए. इस दौरान लोगों के बीच प्रत्याशी जनसंपर्क तो साधते ही हैं. लेकिन, वे दावे और वादे करने से पीछे नहीं हटते हैं. लुभावने वादे कर जनता से वोट की अपील करते हैं और उन वादों को पूरा करने का दावा भी करते हैं. ऐसे में नजर डालें बिहार के वैसे लेकसभा सीट पर जहां मुकाबला बेहद ही दिलचस्प दिख रहा है. इतना ही नहीं, यहां दो महिला प्रत्याशियों की बीच गजब की फाइट होती दिख रही है. दरअसल, यहां बात हो रही है आरजेडी की कैंडिडेट रितु जायसवाल और एनडीए की कैंडिडेट लवली आनंद की. 

"सिर्फ वादे नहीं निभा कर दिखाएंगे"

शिवहर सीट पर सीधा-सीधा मुकाबला रितु जायसवाल और लवली आनंद के बीच ही माना जा रहा है. ऐसे में दोनों प्रत्याशियों के अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते हुए देखा जा रहा है. एक तरफ जहां लवली आनंद की ओर से दावे किए जा रहे तो वहीं दूसरी ओर रितु जायसवाल भी कम नहीं दिख रही हैं. इस बीच बीत करें लवली आनंद की तो वे लगातार गांव के लोगों के बीच देखी जा रही हैं. लवली आनंद ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है. जिसके बाद अब उन्होंने दावा कर दिया है कि, "सिर्फ वादे नहीं निभा कर दिखाएंगे, सबका साथ सबका विकास करके दिखाएंगे". बता दें कि, सबका साथ सबका विकास देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा है. ऐसे में कई बार लवली आनंद पीएम मोदी की जमकर तारीफ करती हुई देखी गई हैं. इस बीच वे पीएम के नारे के साथ ही लोगों के बीच दावा कर रही हैं सभी वादों को निभाने की.

रितु जायसवाल भी दिखा रहीं दम-खम

इधर, बात कर लें आरजेडी की कैंडिडेट जो कि राजद की तेज तर्रार नेता भी कही जाती हैं रितु जायसवाल की तो वे भी किसी से कम नहीं दिख रही. गली-मुहल्ले, खेत-खलिहानों में वह दस्तक दे रही हैं और लोगों की स्थिती से रुबरु हो रही हैं. इसके साथ ही रितु जायसवाल 4 मई को नामांकन करने वाली हैं. इस दिन बड़ी जनसभा भी आयेजित की गई है. जिसके लिए सभी जनता से रितु जायसवाल ने समर्थन मांगा है. उन्होंने इंडिया टीवी के पॉपुलर शो आप की आवाज का एक वीडियो क्लिप भी जारी किया. जिसके जरिये उन्होंने जनता से वादे किए कि, जिस तरह कार्यक्रम में मैंने बिहार के प्रवासी मजदूरों की तकलीफ का मुद्दा उठाया था. उसी तरह संसद में 'आपकी आवाज' बनकर आपके जरूरी मुद्दों को उठा सकूं, इसके लिए लगातार प्रयासरत हूं. तो इस प्रकार से देखा जाए तो दोनों महिला प्रत्याशियों की ओर से दमदार वादे किया जा रहे हैं और उन वादों को पूरा करने के दावे भी किए जा रहे. लेकिन, किसकी जीत होगी और किसके दावे में कितना दम है, इसका जवाब तो जनता ही देगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image