Daesh News

आखिरकार इंतजार हुआ खत्म, रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन 450 के धांसू लुक से हटाया पर्दा

देश में रॉयल एनफील्ड की बाइक लोगों के पसंदीदा बाइक्स में से एक है. रॉयल एनफील्ड के लिए लोगों की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है. इस बीच रॉयल एनफील्ड के चाहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, अब आधिकारिक तौर पर रॉयल एनफील्ड ने नई हिमालयन 450 के लुक से पर्दा हटा दिया है. जो कि अगले सप्ताह में लांच होगी. वहीं, बाइक के धांसू लुक का खुलासा होते ही लोगों की बेसब्री बढ़ गई है. हर किसी का ध्यान इस नए लुक ने खींच लिया है. हर तरफ बाइक के नए लुक की चर्चा जोरों पर है. बात कर लें बाइक के कीमत की तो, इसका भी खुलासा अगले महीने किया जायेगा.       

कैसा है वेरिएंट/कलर कलेक्शन 

रॉयल एनफील्ड, नई हिमालयन को तीन वेरिएंट्स- बेस, पास और समिट में लॉन्च करेगी. बेस ट्रिम सिंगल काज़ा ब्राउन शेड में, जबकि मिड-स्पेक पास वेरिएंट स्लेट हिमालयन साल्ट और स्लेट पॉपी ब्लू कलर्स में उपलब्ध होगी. वहीं टॉप-स्पेक समिट ट्रिम को दो रंगों- हेनले ब्लैक और कामेट व्हाइट में पेश किया जाएगा.

धांसू फीचर वाली है नई बाइक 

वहीं, बाइक के फीचर्स को देखें तो, नई हिमालयन 450 निश्चित रूप से रॉयल एनफील्ड की सबसे फीचर रिच बाइक है, जिसमें फुल-एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर जैसे फीचर शामिल हैं. हालांकि, इसमें सबसे अहम फीचर डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो गूगल मैप्स द्वारा संचालित इन-बिल्ट नेविगेशन, ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और म्यूजिक प्लेबैक पैक है. नया हिमालयन 21 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर वायर-स्पोक व्हील के साथ आता है, जो ड्यूल पर्पस वाले ट्यूबलेस टायर से लैस है.

कितना खास है हिमालयन 450 इंजन 

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के इंजन को लेकर काफी चर्चाएं काफी जोरों पर है. एडवेंचर बाइक के अपकमिंग अवतार में सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड तकनीक आधारित 452cc का इंजन लगा होगा. बिल्कुल नए इंजन को शेरपा 450 नाम से जाना जाता है.नई एडवेंचर बाइक का ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ 40PS पावर और 40Nm टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के जरिए लेटेस्ट 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.