Daesh NewsDarshAd

जहानाबाद में मृत व्यक्ति के खिलाफ बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज, पुलिस और परिवार परेशान..

News Image

Jahanabad - बिजली विभाग की एक बड़ी लापरवाही और मनमानी जहानाबाद में सामने आ रही है.यहां मृत व्यक्ति पर विभाग ने बिजली चोरी का प्राथमिक  दर्ज कराया है.यह घटना जिले के कल्पा थाना क्षेत्र के गोनसा गांव का है.

 शिवाजी सिंह नामक व्यक्ति पर बिजली विभाग के जेई द्वारा चालीस हजार रुपए जुर्माना लगाते हुए बिजली चोरी का प्राथमिक की दर्ज कराया है जबकि उस व्यक्ति की मृत्यु 2018 में ही हो चुकी है इसके मृत व्यक्ति पर बिजली विभाग द्वारा प्राथमिक की दर्ज कराई गई है. स्थानीय ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि  बिजली विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मचारी मनमानी तरीके से कार्य कर रहे हैं. कभी किसी गांव का बिजली काट देते है तो कभी मृत व्यक्ति पर प्राथमिक की दर्ज कर देते हैं,जिसके कारण विभाग की किरकिरी हो रही है. लगता है विभाग के पदाधिकारी आंख बंद कर काम करते हैं जिसके कारण बिजली विभाग पर लगातार लापरवाही का आरोप लग रहा है  वही कल्पा थाना में पदस्थापित एस आई सुखदेव प्रसाद ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा बिजली चोरी के मामले में पांच लोगों पर प्राथमिक की दर्ज कराई गई है, जांच के दौरान पता चला कि एक व्यक्ति की मृत्यु कई साल पूर्व हो चुका है उसके परिवार से मृत्यु प्रमाण पत्र की मांग की गई है इसके बाद इसकी सूचना पदाधिकारी को दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग द्वारा जिस तरह से प्राथमिक की दर्ज कराई गई है यह काफी गंभीर मामला है मृत व्यक्ति पर कैसे प्राथमिक की दर्ज हुआ इसकी जांच नहीं की गई. बिजली विभाग घटना स्थल पर गए बिना ही प्राथमिक की दर्ज कर रही है पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है जिस व्यक्ति पर प्राथमिक की दर्ज किया गया है वह व्यक्ति अत्यंत गरीब है इंदिरा आवास के माध्यम से इनका मकान बनाने के लिए पैसा मिला है लेकिन मकान पूर्ण भी नहीं हो चुका है और इन पर बिजली विभाग द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है.

 जहानाबाद से पवन की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image