Daesh NewsDarshAd

कटिहार के 7 पैक्स अध्यक्षों के खिलाफ FIR का आदेश..

News Image

Katihar - जिला सहकारिता पदाधिकारी ने  जिले के 7 पैक्स अध्यक्षों पर प्राथमिक की दर्ज करने का आदेश दिया है. इस आदेश के बाद सहकारिता विभाग के जनप्रतिनिधियों में हड़कंप मचा हुआ है.

कटिहार जिले कर सहायक निबंधक सहयोग समिति सह प्रभारी  जिला सहकारिता पदाधिकारी ब्रिजेन्द्र कुमार ने बताया कि खरीफ विपणन मौसम वर्ष 2023-24 में किसानों से धान की खरीदारी करने वाले पैक्स/व्यापारमंडलों जिनके द्वारा चावल की आपूर्ति राज्य खाद्य निगम को नहीं की जा रही है या आपूर्ति करने में लापरवाही बरती जा रही है वैसे सात पैक्सों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश संबंधित सहकारिता प्रसार पदाधिकारी को दिया गया है.

उन्होंने बताया कि जिले में खरीफ विपणन मौसम वर्ष 2023-24 के दौरान 44993.854 मे०टन धान की अधिप्राप्ति की गई थी धान की मात्रा के समतुल्य कुल 30595.821 मे०टन घावल राज्य खाद्य निगम को उपलब्ध कराया जाना था लेकिन अबतक लगभग 65 समितियों के द्वारा 2280.725 मैट्रिक टन चावल की आपूर्ति नहीं की गई है. बार-बार निर्देश देने के बाद भी कई पैक्स अध्यक्ष तथा प्रबंधक के द्वारा राज्य खाद्य निगम, कटिहार को चावल की आपूर्ति नहीं कर रहे है। जिले के ऐसे चिन्हित 7 पैक्स उत्तरी भण्डारतल, भर्री, जाजा, किरोरा,शाहपुर, गायघट्टा और सालेहपुर पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

कटिहार से रहमान की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image