Daesh NewsDarshAd

पटना के बाद वैशाली में आग से हाहाकार, 300 घर जलकर खाक

News Image

बिहार में पटना के बाद वैशाली में भी भीषण आग से गुरुवार को हाहाकार मच गया. वैशाली जिले के जंदाहा प्रखंड के डीह बुचौली पंचायत स्थित दुलौर गांव में भीषण अगलगी से लगभग 300 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई. अगलगी में एक बच्चे समेत दो लोगों की जान भी चली गई. तेज पछुआ हवा चलने के कारण आग बेकाबू हो गई. लोग डर के मारे सहम गए हैं. सूचना मिलने पर अग्निशमन की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश की गई. 

कैसे लगी आग ? 

आग लगने की वजह शोर्ट सर्किट बताई जा रही है. आग की लपटें इतनी विकराल थी कि करीब एक किलोमीटर तक फ़ैल गई. आग में झुलसकर कुछ पशुओं की मौत हुई है. हाजीपुर के अलावा समस्तीपुर से भी दमकर की गाड़ियां बुलाई गई हैं. खबर लिखे जाने तक मौके पर स्थिति बेकाबू है. अग्निशमन कर्मी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. शुरूआती जानकारी के मुताबिक़ भीषण अग्निकांड में 75 वर्षीय जागेश्वर महतो और एक छोटे बच्चे की जान जाने की सूचना है. 

उधर राजधानी पटना में भी रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार सुबह एक होटल में लगी भीषण आग में 6 लोगों की मौत हो गई है. करीब 12 लोग इस हादसे में घायल हुए हैं, इनमें से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. 

बिहार में आज आग-डे 

भीषण गर्मी के दौर में बिहार के विभिन्न हिस्सों से अगलगी की घटनाएं सामने आ रही हैं. अररिया जिले के रानीगंज में भी शोर्ट सर्किट से लगी आग से दो घर जलकर खाक हो गए. इसके अलावा सुपौल और कटिहार से भी अगलगी की घटनाएं सामने आई हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image