Daesh NewsDarshAd

CM नीतीश की अध्यक्षता में हुई बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के सीनेट की प्रथम बैठक

News Image

बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की क्या कुछ स्थिति है, वह किसी से छिपी नहीं है. आये दिन स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुलते देर नहीं लगती है. इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के सीनेट की प्रथम बैठक हुई. बैठक में बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विमलेश कुमार झा ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से विश्वविद्यालय की व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार रूप से जानकारी दी. 

इस दौरान बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि, हम लोगों ने 1 जुलाई, 2022 को बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना कराई है ताकि राज्य में मेडिकल की पढ़ाई और बेहतर तरीके से हो सके. उन्होंने कहा कि, बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय से जुड़े अधिकारी मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण करते रहें. वहां अच्छे ढंग से पढ़ाई और चिकित्सा कार्य की सुविधा बनी रहे, इसका ध्यान रखें. हमलोगों ने राज्य में कई मेडिकल कॉलेजों एवं अस्पतालों की स्थापना कराई है, जिससे छात्रों को चिकित्सा की पढ़ाई के साथ-साथ राज्य के लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा मिलती रहे. 

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने यह भी आदेश दिया कि, बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के नये भवन का निर्माण जल्द शुरू कराएं. इस भवन को काफी बेहतर ढंग से बनाएं. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ, स्वास्थ्य सह पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image