Daesh NewsDarshAd

BREAKING - गया में बारिश के दौरान वज्रपात से एक ही गांव के 5 की मौत..

News Image

Gaya -बिहार के गया में वज्रपात एक गांव में कहर बनकर बरपा. वज्रपात से एक ही स्थान पर जुटे पांच लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में पति- पत्नी भी शामिल है. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है, कि बरसात के पानी से बचने के लिए खेत में काम कर रहे लोग मोटर मशीन रखने को खेत के बीच बने केबिन में छुपे थे. इसी दौरान वज्रपात हुआ और पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई. वहीं, तीन लोग झुलस कर गंभीर हो गए हैं.

 यह घटना गया जिले के बेलागंज थाना अंतर्गत पनारी गांव में घटी. मृतकों में पति-पत्नी भी शामिल हैं. घटना के बाद गांव में चित्कार मच गया. गांव में मातम पसर गया है.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पनारी गांव में लोग खेती के काम में जुटे थे. इसी बीच अचानक बरसात शुरू हो गई. बरसात के पानी से बचने के लिए आठ लोग मोटर मशीन के लिए बने केबिन में चले गए. पांच लोग जमीन पर बैठे थे, जबकि तीन लोग खटिया पर बैठे हुए थे. इस बीच बज्रपात हुआ तो जमीन पर बैठे पांचो लोगों की मौत मौके पर हो गई. वहीं, खटिया पर बैठे तीन लोग झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

मृतकों में जितेंद्र दांगी उनकी पत्नी मीना देवी, शंकर राम, कपिल यादव, बली भगत शामिल है. यह सभी एक ही गांव के थे. गांव में एक साथ पांच लोगों की मौत की घटना सामने आते ही पनारी गांव में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. गांव में चित्कार मच गया है. लोगों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ है और मातम पसर गया है.

वहीं पनारी गांव में वज्रपात से पांच लोगों की मृत्यु की सूचना के बाद जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने इसे दुखद बताया है. डीएम ने तुरंत अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं अपर संमाहर्ता आपदा को घटना स्थल पर भेजा है. जिला पदाधिकारी ने सभी परिवारों को संवेदना प्रकट करते हुए 24 घंटे के अंदर मुआवजा की राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही DM ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि राज्य सरकार की तरफ से समय-समय पर वज्रपात से बचाव संबंधित निर्गत निर्देशिका का पालन लोग करें.

 गया से मनीष की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image