Daesh NewsDarshAd

सुखाड़ वाले गया जिले के कई गांव में बाढ़, सड़क और घर बह गए..

News Image

Desk- आमतौर पर सुखाड़ का दंश झेलने वाले गया जिले के कई इलाकों में इन दिनों बाद की स्थिति हो गई है, जिससे हजारों लोग परेशान हैं. पानी के तेज बहाव की वजह से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. वहीं कई एकड़ की फसल भी बर्बाद हो गई है.

दरअसल गया जिले के बोधगया प्रखंड की मुहाने नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है. इस वजह से नदी का पानी कई गावों में पानी घुस गया है. पानी के तेज बहाव की वजह से कई गांवों को जोड़ने वाली  बतसपुर सड़क टूटकर बह गई है. सड़क पर पानी की तेज धार चल रही है.बतसपुर गांव से हरली, मोराटाल, छोटकी बसाढ़ी सहित दर्जनों गांवों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पानी के तेज बहाव में बह गई है.

 इससे आसपास के कई गांव के लोग भय के साए में जी रहे हैं. बोधगया के बतसपुर, छाछ और घोघरियां गांव में बाढ़ का पानी घुसा है. बतसपुर गांव के समीप मुहाने नदी पर डैम बनाया गया है. जिसकी वजह से नदी का जलस्तर बढ़ने से आसपास के गांव में पानी घुस जाता है.

 वहीं कई गांव में पानी घुसने की सूचना के बाद गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने आपदा एडीएम, सदर एसडीओ, बोधगया बीडीओ, सीओ और कृषि विभाग की टीम को गांव में जाकर स्थिति का आकलन करने का निर्देश दिया है. जरूरत पड़ने पर गांव के पीड़ित लोगों को रात में ठहरने और खाने की पूरी व्यवस्था कराने और स्कूल में कैंप बनाने का निर्देश दिया है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image