Daesh News

देश में जल्द ही होगी फोर्ड की वापसी, जानिए कब तक हो सकती है लॉन्च

देश के उन लोगों के लिए अच्छी खबर जो ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं. दरअसल, यह खबर सुर्खियों में छाई हुई है कि, देश में फोर्ड वापसी कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी ऑटोमेकर नई फोर्ड एवरेस्ट एसयूवी (जिसे एंडेवर के नाम से भी जाना जाता है) के साथ भारतीय बाजार में फिर से एंट्री करने की योजना बना रहा है. ऐसे तो पहले इसे सीमित संख्या में इंपोर्ट किया जाएगा. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि, भारत में इस मॉडल का उत्पादन 2025 के अंत तक या 2026 में शुरू हो सकता है.

कैसा है डिजाइन ?

खबर की माने तो, मूल एवरेस्ट नेमप्लेट को बनाए रखने के कारण फोर्ड को नए लोगो, बैज और नेमप्लेट तैयार करने से में लगने वाले लागतों को बचाने में मदद मिलेगी. नई फोर्ड एवरेस्ट (एंडेवर) एक लैडर फ्रेम चेसिस पर निर्मित है और इसमें सी-शेप डीआरएल के साथ नए डिजाइन वाले मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप, एक होराइजेंटल बार के साथ एक बड़ा फ्रंट ग्रिल और उल्टे एल-आकार के एलईडी टेललैंप दिए गए हैं. इसके अलावे नई फोर्ड एवरेस्ट को भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (सीबीयू) रूट के जरिए इंपोर्ट किया जाएगा, इसलिए इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) के साथ-साथ फोर्ड के लेटेस्ट SYNC सॉफ्टवेयर से लैस 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.4-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की संभावना है.

ये सभी डीजल ऑप्शन्स के साथ है उपलब्ध

वहीं, ग्लोबल मार्केट में एवरेस्ट एसयूवी कई तरह के डीजल इंजन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है, जिसमें 170bhp 2.0L सिंगल-टर्बो डीजल, 206bhp 2.0L ट्विन-टर्बो डीजल और 246bhp 3.0L V6 डीजल इंजन शामिल हैं. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 10-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल हैं, जिसमें 2WD और 4WD दोनों कॉन्फिगरेशन उपलब्ध हैं. 2.0L सिंगल-टर्बो और ट्विन-टर्बो इंजन 4X2 और 4X4 दोनों क्षमताओं के साथ आते हैं, जबकि 3.0L V6 खास तौर से 4X4 सिस्टम के साथ उपलब्ध है. कहा जा रहा है कि, भारत में हाल ही में नए फोर्ड रेंजर पिकअप ट्रक को भी देखा गया है, जिससे पता चलता है कि यह मॉडल भारतीय बाजार में भी आ सकता है. 

Scan and join

Description of image