Daesh NewsDarshAd

मौसम विभाग का पूर्वानुमान, कल से अपने रंग में आयेगा मानसून, अलर्ट जारी

News Image

बिहार के जिलों में पिछले दिनों मानसून थोड़ा कमजोर पड़ गया था. जिसके कारण उमस वाली गर्मी का दंश झेलने के लिए लोग मजबूर हो गए थे. लेकिन, अब एक बार फिर मानसून एक्टिव हो रहा है. जिसके बाद मौसम विभाग की ओर से बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है. दरअसल, कल से मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आने वाला है. मौसम विभाग की माने तो, राजधानी पटना समेत कुल 22 जिलों के लिए बड़ा अलर्ट जारी किया गया है. कल यानी कि 22 अगस्त से 26 अगस्त तक सूबे में मानसून सक्रीय रहेगा. इस दौरान भारी बारिश की आशंका जताई गई है. 

वहीं, भारी बारिश के साथ जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना है. बता दें कि, 21 अगस्त को कुछ स्थानों पर बारिश तो वहीं 22 अगस्त को कई स्थानों पर भी वर्षा के आसार जताए गए हैं. बात करें कल यानी कि मंगलवार की तो, मौसम विभाग ने कल अररिया, सुपौल, मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया, मधेपुरा, पश्चिमी चंपारण, जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. बता दें, अब तक लोगों को तेज धूप के साथ भीषण गर्मी झेलना पड़ रहा था. 

इसके साथ ही कई इलाके सूखे के प्रकोप में आ गए हैं. जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है. लेकिन, अब किसानों को बड़ी राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि, बिहार में एक तरफ सूखे की मार लोग झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बाढ़ का प्रकोप भी झेलने के लिए लोग मजबूर हैं. लोग अपने-अपने घर को छोड़ने के लिए मजबूर हो गए हैं. इसके साथ ही नदियों में लगातार उफान के कारण लोग डरे और सहमे हुए हैं.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image