Daesh NewsDarshAd

मौसम विभाग का पूर्वानुमान, 48 घंटे में मानसून देगा दस्तक, मिलेगी बड़ी राहत

News Image

बिहार में मौसम अब बदलने वाला है. कल ही राजधानी पटना समेत कुछ जिलों में मौसम का मिजाज बदला और झमाझम बारिश हुई. जिसके कारण लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली. लेकिन, अभी भी लोगों को गर्मी से पूरी तरह निजात नहीं मिल पाया है. इस बीच मौसम विभाग का पूर्वानुमान लोगों के चेहरे पर खुशी ला देगी. दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे में ही मानसून बिहार में दस्तक देने वाला है. जिसके बाद लोगों को राहत भरी सांस मिलेगी.  

बता दें कि, कल राजधानी पटना समेत 24 जिलों में प्री मानसून की झलक देखने के लिए मिली. बात करें आज की तो आज मौसम विभाग ने सूबे के 32 जिलों के लिए मध्यम स्तर की बारिश के आसार जताए हैं. तापमान में भी गिरावट की आशंका जताई गई है. हालांकि, कल हुई बारिश के बावजूद जिलों के तापमान में कुछ खास कमी नहीं देखी गई. जिलों का तापमान 40 या इसके पार ही रहा. जिसके बाद अब लोगों को मानसून का इंतजार है ताकि उमस भरी गर्मी से निजात मिल सके.  

बता दें कि, मौसम के तापमान में पिछले दिनों कुछ खास उतार-चढाव नहीं देखने के लिए मिल रहे थे. अधिकतर जिलों के तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या इसके पार ही रह रहा था. जिसके कारण लोगों का घर से निकलना तक दूभर हो गया. बहुत जरूरी होने पर ही लोग घर से बाहर निकल रहे थे. हालांकि, अब 48 घंटे के अन्दर ही मानसून दस्तक देगा, जिसके बाद लोगों को बड़ी राहत मिल सकेगी. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image