Daesh NewsDarshAd

G20 Summit: रेड कार्पेट पर दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं का जमावड़ा, पीएम मोदी ने कुछ यूं किया स्वागत

News Image

दिल्ली के प्रगति मैदान में शनिवार को G-20 शिखर सम्मेलन का आगाज हुआ. G-20 समिट में शामिल होने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, जर्मनी के चांसलर ओलाफ़ स्कॉल्ज, सिंगापुर के पीएम ली सीन लूंग, ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डी सिल्वा, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन सहित कई विदेशी मेहमान शामिल हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन शनिवार को दिल्ली के प्रगति मैदान में G-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन स्थल ‘भारत मंडपम’ पहुंचे विश्व नेताओं से हाथ मिलाकर उनका स्वागत किया.

यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे. सुनक ने नमस्ते कहकर मोदी का अभिवादन किया.

कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो दिल्ली के प्रगति मैदान में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे.

ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डी सिल्वा दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे. G20 की अगली अध्यक्षता ब्राजील संभालेगा.

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन दिल्ली के प्रगति मैदान में G-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे.

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे.

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी दिल्ली के प्रगति मैदान में G-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचीं. बैकग्राउंड में ओडिशा के पुरी स्थित सूर्य मंदिर के कोणार्क चक्र की प्रतिकृति स्वागत स्थल की शोभा बढ़ा रही है.

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचीं. विश्व नेताओं के स्वागत के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया था, जिसके रास्ते में पंक्तिबद्ध तरीके से राष्ट्रीय ध्वज लगाए गए और दीवारों पर विभिन्न योग आसन दर्शाए गए थे.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज़ दिल्ली के प्रगति मैदान में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे.

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा दिल्ली के प्रगति मैदान में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे.

जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ दिल्ली के प्रगति मैदान में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे है.

यह रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव हैं. लावरोव, दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे.

WHO चीफ टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस...दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचे.

IMF की Managing Director Kristalina Georgieva........दिल्ली के प्रगति मैदान में जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम पहुंचीं. जहां पीएम मोदी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.


DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image