Daesh NewsDarshAd

पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे विदेशी मेहमान, बिहारी अंदाज में हुआ वेलकम

News Image

बिहार में होने वाली G20 की बैठक को लेकर आज डेलिगेट्स राजधानी पटना पहुंच गए. पटना एयरपोर्ट पर विदेशी मेहमानों का बिहारी अंदाज में भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान मेहमानों का स्वागत फूलों की वर्षा कर की गई. इस दौरान एयरपोर्ट पर युवा कलाकार मौजूद थे जो बिहारी गीत 'जुग-जुग जिय हो....' गाकर सभी मेहमानों का स्वागत कर रहे थे. इसके साथ ही मेहमानों को गुलाब का फूल भी दिया गया. बता दें कि, भारत समेत 28 देशों के प्रतिनिधि पटना पहुंचेंगे. 

बात करें आज की तो आज पटना में देर शाम तक 29 देश के 80 डेलिगेट्स पहुंच जाएंगे. ये सभी डेलिगेट्स पटना के तीन आलीशान होटलों में ठहरेंगे. इसके साथ ही उनके सुविधा को लेकर उचित व्यवस्था की गई है. बैठक में हिस्सा लेने आए मेहमानों के लिए बिहारी व्यंजन के साथ उनके पसंदीदा व्यंजनों की भी व्यवस्था की गई है. चिट्टी चोखा, काजू-मखाना के खीर, गया के तीलकुट, सिलाव का खाजा, खुरमा सहित अन्य बिहारी व्यंजन के स्टॉल की तैयारी पूरी कर ली गई है. बैठक में‘सभी के लिए सामाजिक सुरक्षा’ और ‘महिला और रोजगार’ विषय पर चर्चा होगी. 

इसके साथ ही G20 की इस बैठक में मजदूर संगठनों संबंधित देश-विदेश के प्रतिनिधि आपस में चर्चा करेंगे और मिलकर समाधान निकालेंगे. इसके अलावा रोजगार, कृषि, शिक्षा, व्यापार, ऊर्जा, स्वास्थ्य, पर्यटन, जलवायु परिवर्तन, पर्यटन समेत कई मुद्दों पर सार्थक चर्चा की जाएगी. वहीं, 22 जून को सभी विदेशी मेहमान सुबह 6.30 बजे योगा करेंगे. योगा का यह कार्यक्रम करीब आधा घंटा तक चलेगा. इसके बाद 10 बजे से अशोक सम्राट कन्वेशन सेंटर में G20 के लेबर इंगेजमेंट ग्रुप की बैठक में शिरकत करेंगे. इसके बाद 23 जून को भी बैठक से पहले सभी योगा के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद बैठक में अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image