Daesh News

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन बनी विधायक, अब JMM में मिलेगी बड़ी जिम्मेवारी..

Ranchi- झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन घोटाले मामले में जेल में बंद है. उनके जेल जाने के बाद चंपई सोरेन झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री बने हैं.इस बीच हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की राजनीतिक एक्टिविटी बड़ी है और गांडेय विधानसभा उपचुनाव जीतकर वह विधायक बन चुके हैं. इस चुनाव में वह स्टार प्रचारक के रूप में पूरे झारखंड का दौर की थी, अब उन्हें पार्टी में अहम पद देने की तैयारी की जा रही है.

 मिली जानकारी के अनुसार कल्पना सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा का केंद्रीय उपाध्यक्ष या केंद्रीय महासचिव की जिम्मेदारी दी जा सकती है.
सीता सोरेन के झाबुआ छोड़कर बीजेपी के साथ चले जाने के बाद कल्पना सोरेन ही पार्टी के लिए सोरेन परिवार की ओर से हम जिम्मेवारी निभा रही हैं. आज की तारीख में कल्पना सोरेन की गिनती इंडिया गठबंधन  के बड़े नेताओं में होती हैं. चंपई सोरेन के साथ वह भी पार्टी और गठबंधन के  सभी मीटिंग में शामिल हो रही है. झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन के बीमार होने और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के जमीन घोटाले के एक मामले में ईडी की कार्रवाई में जेल चले जाने के बाद कल्पना सोरेन सक्रिय राजनीति में आईं है, और यह संभव है कि साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में उन्हें बड़ा पद दिया जाए.

Scan and join

Description of image