Daesh News

JDU के पूर्व MLC ने छोड़ा CM नीतीश का दामन, ललन सिंह को सौंपा त्याग पत्र

एक तरफ जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे देश के विपक्ष के नेताओं को एकजुट करने में जुटे हुए हैं. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तमाम तैयारियों में जुटे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब उनके ही पार्टी यानी कि जेडीयू में ही टूट होने लगी है. दरअसल, बड़ी खबर है कि पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन ने जेडीयू का दामन छोड़ दिया है. पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी नेता भी कहे जाते हैं. लेकिन, अब उन्होंने जेडीयू का दामन छोड़ दिया है. इसके साथ ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को अपना त्याग पत्र सौंप दिया है. 

JDU छोड़ने का नहीं बताया कोई कारण  

बता दें कि, पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन ने जेडीयू पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है. हालांकि, ऐसी चर्चा है कि जेडीयू में कोई बड़ा पद नहीं मिलने से वे नाराज चल रहे थे. पिछले कुछ समय से वे पार्टी गतिविधियों से भी दूर थे. उनके बीजेपी में जाने की अटकल है. वहीं, इससे पहले रालोजद प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि जेडीयू में भगदड़ मचने वाली है. रणवीर नंदन ने एक लाइन का इस्तीफा पत्र लिखकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को भेजा है. इस्तीफे के पत्र में रणवीर नंदन ने पार्टी छोड़ने के पीछे के कारण का खुलासा नहीं किया है.

BJP में जा सकते हैं रणवीर नंदन 

वहीं, अब रणवीर नंदन के इस्तीफे के बाद उनका बीजेपी में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. रणवीर नंदन उन नेताओं में हैं जो जेडीयू के बीजेपी के साथ रहने की वकालत करते हैं. वे जेडीयू में एक प्रभावशाली नेता रह चुके हैं. लेकिन, अब ऐसी परिस्थिति में माना जा रहा है कि वे जल्द ही बीजेपी में ज्वाइन करने की घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि, इससे पहले राष्ट्रीय लोक जनता दल के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने पूर्व में दावा किया था कि, जेडीयू में भगदड़ मचने वाली है. नीतीश के आरजेडी से हाथ मिलाने पर कई जेडीयू नेता नाराज हैं, वे जल्द ही पार्टी छोड़ेंगे. हालांकि, यह तो देखने वाली बात होगी कि, रणवीर नंदन अब किस पार्टी का दामन थामेंगे.