Daesh NewsDarshAd

करोड़ों की संपत्ति और हथियार बरामदगी मामले में पूर्व वार्ड पार्षद गिरफ्तार

News Image

DESK- मुजफ्फरपुर के पूर्व वार्ड पार्षद विजय झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वही पति के गिरफ्तारी की सूचना के बाद पत्नी वर्तमान वार्ड पार्षद सीमा झा की तबीयत खराब हो गई है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, आने वाले दिनों में पुलिस सीमा जाकर भी गिरफ्तारी कर सकती है.

 बताते चलें कि पूर्व वार्ड पार्षद विजय झा और वर्तमान वार्ड पार्षद सीमा झा के आवास पर आयकर विभाग की टीम ने कई दिनों तक छापेमारी की थी, जिसमें करोड़ों की अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ था. इसके साथ ही उनके निजी स्कूल से एक हथियार भी बरामद हुआ था. इसी हथियार बरामद की के मामले में विजय झा की गिरफ्तारी हुई है.

बताते चलें कि मुजफ्फरपुर के कोठिया में विजय झा का निजी स्कूल है. यहीं से हथियार मिला था, वही रामबाग में विजय झा का आवास है,  जहां से करोड़ों की मिली है.कैश, प्रॉपर्टी के कागजात और सोना मिला है. आयकर  विभाग के अधिकारियों ने बरामद शराब, सादे स्टांप पेपर व हथियारों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया और नकदी को बैंक में जमा करा दिया। 

वहीं घर से बरामद कागजातों को दो बैगों में भरकर टीम अपने साथ ले गई। एक करोड रुपये नकद के अलावा 485 ग्राम गोल्ड बुलियन (सोने की बिस्किट व ईट) व जमीन में निवेश के कागजात मिले हैं। तीसरे दिन सविता विवाह भवन से टीम को जमीन खरीद बिक्री के कई दस्तावेज हाथ लगे। जमीनों की प्राथमिक अनुमानित कीमत 16 करोड़ आंकी गई है।

 इस संबंध में जिले के एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि पूर्व वार्ड पार्षद विजय को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया गया है.उसकी पत्नी सीमा झा भी आरोपित हैं। लेकिन, उनकी गिरफ्तारी फिलहाल नहीं की गई है। जांच में साक्ष्य मिलने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image