Daesh NewsDarshAd

सहरसा में 2 लाख के इनामी समेत चार अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

News Image

SAHARSA-सहरसा में मशहूर तनिष्क एवं दहलान ज्वेलर्स में लूट की घटना को अंजाम देने पहुंचे अंतर्राज्यीय सोना लुटेरा गिरोह के सरगना को हथियार सहित गिरफ्तार किया गया है.

   दरअसल डीआईओ एवं एसटीएफ पटना की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी शहर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने आई हैं.सूचना मिलने पर तत्काल एसडीपीओ एवं डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और त्वरित कार्रवाई करते हुए अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना विकास झा एवं  दो लाख का इनामी समस्तीपुर जिला का मोस्ट वांटेड अपराधी मनीष कुमार उर्फ मनिया को अन्य सहयोगियों के साथ हथियार व जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया। 

घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए एसपी हिमांशु ने बताया कि गुप्त सूचना पर पुलिस व एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुये शराब कारोबारी एवं कुख्यात अपराधी गोविंद सिंह को कार सहित तनिष्क शो रूम के पास से गिरफ्तार किया। जिसके निशानदेही पर पूरब बाजार स्थित एक होटल से चर्चित अपराधी विकास झा और मनीष कुमार उर्फ मनिया के साथ एक अन्य अपराधी आशुतोष कुमार झा को भी गिरफ्तार किया। इसके पास से दो देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा और 14 जिंदा कारतूस बरामद किया। उन्होंने कहा कि यह गैंग पिछले कुछ महीनों से शहर के दो बड़े ज्वेलरी शॉप तनिष्क व दहलान ज्वेलर्स को लूटने का प्लान बना रहे थे। सभी अपराधी यहां किराये के घर लेकर रह रहे थे। विकास झा ने नीरज झा के नाम पर नकली आधार कार्ड बना रखा था।  गुगल मैपिंग के माध्यम से ये चारों रेकी कर लिया था। कल दोपहर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला था। रेकी करने के लिए और शहर में घुमने के लिए ये लोग थार गाड़ी का इस्तेमाल करते थे। समय रहते पुलिस की तत्परता से इनलोगो को पकड़ लिया जाने से एक बड़ी घटना को टाला जा सका। गिरफ्तार अभियुक्त विकास झा इससे पहले बिहार सहित अन्य राज्यो में लूट की घटना जैसे हाजीपुर मुथुट फाइनेंस, बेगुसराय ज्वेलरी शॉप लूट, बंगाल में हुए एक बड़ी चोरी सहित कई मामले का अभियुक्त है। जबकि मनीष कुमार उर्फ मनिया समस्तीपुर में एक डबल मर्डर केस में दो लाख का ईनामी भी है, गिरफ्तार चारो अपराधीयों का अपना लंबा अपराधिक इतिहास है। पुलिस इन सभी अपराधियों पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

 सहरसा से नीरज की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image